Weekly Horoscope of Scorpio (14 जून से 20 जून 2021): वृश्चिक राशि वालों के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

0
17
Advertisement


जानें इस सप्ताह वृश्चिक राशि वालों के लिए ग्रहों का इशारा…

हर दिन आपके जीवन में कुछ न कुछ बदलाव जरूर लाता है, ऐसे में तकरीबन हर किसी को सुबह से ही चिंता हो जाती है कि जानें आज का दिन कैसा जाएगा? ऐसे ही हर नए सप्ताह को देखकर व्यक्ति ये सप्ताह मेरे लिए कैसा रहेगा के सवाल चिंतित हो जाता है। लेकिन इसके बावजूद भविष्य के प्रति आशांवित होते हुए पूरे सप्ताह हर दिन जैसे तैसे निकाल ही देता है।

ऐसे में ज्योतिष शास्त्र कई तरीकों से खास हो जाता है, कई लोगों का भी मानना है कि ज्योतिष शास्त्र हमें काफी हद तक ये बता देता है कि इस सप्ताह हमें किससे लाभ होगा व किससे हमें सतर्क रहना है।

ऐसे में यदि इन बातों को याद रखा जाए तो हम किस कारण से दिक्कत में आ सकते हैं, उससे बचकर काफी हद तक रह सकते हैं। साथ ही लाभ की भी संभावना बनी रहती है। लेकिन दैनिक दिन के राशिफल में जहां इन बातों पर कार्य करने के लिए समय कम होता है वहीं साप्ताहिक राशिफल के तहत इस पर अमल करने के लिए काफी समय समय होता है।

तो चलिए जानते हैं कि ग्रहों की गणना इस सप्ताह (14 June to 20 June 2021) वृश्चिक राशि वालों के लिए क्या इशारा कर रही है और उसके अनुसार यह समय इनके लिए कैसा रहेगा, आइये जानते हैं…

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal)
इस सप्ताह आपको अधिक मेहनत करनी होगी। जिसके कारण आप काफी नीचे से बहुत उपर तक उड़ान भर सकेंगे। इस सप्ताह भी अपनी तार्किक बुद्धि के इस्तेमाल से आपको काम के नए अवसर भी मिलेंगे।

इस दौरान मन व्याकुल रहेगा और आप अपने साथी का ध्यान प्राप्त करना चाहेंगे। मन में चल रहे इस विरोधाभास को आप परिवार के किसी सदस्य के साथ साझा भी कर सकते हैं। नई कार्ययोजना पर चर्चा के बीच इस सप्ताह आप व्यावहारिक जवाबदेही भी निभा पाएंगे।

सप्ताह की शुरुआत यानि पूर्वार्ध में धन लाभ और पदोन्नति आदि के योग के बीच आप आय और व्यय के बीच संतुलन बना सकेंगे। इस दौरान मिलने वाले अवसरों का लाभ उठाने से बिल्कुल न चूकें। यही वह समय होगा जब आपके द्वारा किया गया चुनाव ही आपकी कामयाबी का मार्ग प्रशस्त्र करेगा। आपको लक्ष्य तक पहुंचने में थोड़ी देर लग सकती है, लेकिन कर्म की लगन व धैर्य के साथ आगे बढ़ते रहना होगा।

सप्ताह के मध्य में कॅरिअर व कारोबार दोनों में आपको उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है। वहीं प्रेम संबंध में अहं के चलते विरोधाभास भी बढ़ सकते हैं। इस समय आपको फिजूलखर्ची पर अंकूश लगाना होगा। इस दौरान आप नई प्रॉपर्टी लेने के बारे में विचार कर सकते हैं। लंबे समय से जिसका इंतजार था वह समाप्त हो सकता है, यह आपके लिए शुभ साबित होगा। लेकिन इस समय वाणी पर संयम रखना अति आवश्यक है।

वहीं सप्ताह के अंत यानि उत्तरार्ध में सुख-सुविधाओं पर अधिक धन खर्च होने पर मन खिन्न रहेगा। इस समय किसी उच्च प्रतिष्ठित व्यक्ति की मदद से लंबे समय से अटका काम पूरा होगा। इस दौरान अविवाहितों के लिए विवाह के रिश्ते आ सकते हैं। जबकि दांपत्य जीवन और प्रेम संबंधों में खट्टी-मीठी तकरार हो सकती है।

साथ ही इस समय आपको कोई बात परेशान भी कर सकती है। लेकिन कुछ ही समय बाद स्थितियां अनुकूल होती जाएंगी और मन प्रसन्न रहेगा।

उपाय: ‘नम: शिवाय ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का एक माला जाप प्रतिदिन करें या हनुमान जी की उपासना करें।

लकी दिन: सोमवार,मंगलवार,रविवार













Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here