Weekly Horoscope: (28 जून से 04 जुलाई 2021): कर्क राशि से कन्या राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

0
23
Advertisement


जानें इस सप्ताह ग्रहों का इशारा…

आपकी जिंदगी में हर दिन कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर आशा रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना इस सप्ताह (28 जून से 04 जुलाई 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय Weekly Horoscope कर्क राशि से कन्या राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइये जानते हैं…

Read more – मंगल ने दिखाना शुरु किया अपना असर, 20 जुलाई 2021 तक कर सकते हैं बड़ा फेरबदल

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Cancer Horoscope / Kark Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह मानसिक मजबूती के साथ खुद की परेशानियों को स्वयं दूर करने का प्रयास करें। इस समय दूसरों के भरोसे न रहें, वरना आपकी ही हानि होगी।

सप्ताह की शुरुआत में नौकरी को लेकर कुछ परेशानियां सामने आ सकती है, ऐसे में इस समय आपको खुद को अन्य से अलग व श्रेष्ठ साबित करना होगा। इस दौरान अपनी योजनाओं के पूरा होने से पहले उन्हें लेकर कोई बड़े दावे न करें अन्यथा विरोधी उसमें अड़चनें डाल सकते हैं। साथ ही दांपत्य जीवन में शंकाओं से बचें।

वहीं सप्ताह के मध्य में आर्थिक स्थिति आपके पक्ष में दिखेगी, इस समय आपको कुछ लंबी या छोटी दूरी की यात्रा करनी पड़ सकती है। इस समय पुराने उधार दिए वापस आने के बावजूद पैसे के मामले में जोखिम न लें। आपसी सहयोग में वृद्धि के बीच इस दौरान बिगड़े रिश्ते पुनः बनते नजर आएंगे। इस समय खासतौर से छोटे कारोबारी अधिक निवेश या खर्च से बचें। नहीं तो पैसा कहीं फंस सकता है।

जबकि सप्ताह के अंत में विवादों को बातचीत कर सुलझाने के साथ ही धन के मामले में आधुनिक विकल्पों का सहयोग लें। इस दौरान स्वास्थ्य ठीक रहने की संभावना के बीच हर रोज व्यायाम आपके लिए फायदेमंद रहेगा। कुल में वृद्धि की संभावना के बीच इस समय आपको लव पार्टनर के साथ अच्छा समय बिताने का मौका मिलेगा। साथ ही दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

उपाय: हर रोज ‘नम: शिवाय ॐ नम: शिवाय’ मंत्र का कम से कम एक माला जाप करें।

विशेष दिन : बुधवार व बृहस्पतिवार

Must Read- Weekly Rashifal (28 जून से 04 जुलाई 2021): मेष राशि से मिथुन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

aries to gemini weekly Rashifal

 

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Leo Horoscope / Singh Saptahik Rashifal)

यह सप्ताह पिछले सप्ताह के मुकाबले अधिक सफलता और शुभ परिणाम लाता नजर आ रहा है। ऐसे में अपनी पूरी मेहनत से लक्ष्य को देखते हुए कार्य करें। वहीं कुछ मामलों में ये समय सकारात्मक-नकारात्मक दोनों परिणाम आपके सामने ला सकता है। ऐसे में मेहनत से किसी भी स्थिति में पीछे न हटें। वहीं इस दौरान आर्थिक लाभ के लिए व्यापारी अधिक तनाव न लें।

सप्ताह की शुरुआत से ही अपने बॉस के इशारे को समझें और पूरी मेहनत के साथ कार्य पर लग जाएं,लेकिन कामकाज की व्यस्तता के बीच सेहत से जुड़ी समस्यों को नजरंदाज भी न करें। आपकी मेहनत इस समय आपके लिए कुछ अच्छे परिणाम ला सकती है।

Read more – चांदी का एक टुकड़ा और ताबें का सिक्का बदल सकता है आपकी किस्मत…

वहीं सप्ताह के मध्य में कार्यक्षेत्र में महौल में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा। कनिष्ठ और वरिष्ठ दोनों का सहयोग प्राप्त होगा। घर और बाहर आपके कार्य और निर्णय की प्रशंसा होगी। प्रेम संबंध मजबूत होने के साथ ही दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

जबकि सप्ताह के अंत में राहत की संभावना के बीच आर्थिक स्थिति सुधरेगी। विभिन्न स्रोतों से आय के माध्यम बनेंगे। इस समय खुद की व पिता की सेहत को लेकर सतर्क रहें। बेरोजगारों को रोजगार के नये अवसर की संभावना के चलते युवाओं को यारी दोस्ती में समय देना पड़ सकता है। इस दौरान विवाह योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है।

उपाय: गायत्री उपासना के अलावा हर रोज उगते हुए सूर्य को अर्घ्य दें।

विशेष दिन : मंगलवार

Must Read : July 2021 Festival List – जुलाई 2021 में कौन-कौन से हैं तीज त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

hindu festivals in july 2021

 

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Virgo Horoscope / Kanya Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह आपको सहयोगात्मक रवैया रखना होगा, तभी आपको परिजनों और मित्रों का पूरा सहयोग मिलेगा। ध्यान रहे किसी भी रिश्ते में कमजोरी आपको परेशानी में ला सकती है।

सप्ताह की शुरुआत में में कई महत्वपूर्ण कार्य के पूरा होने से मन को काफी राहत मिलेगी। इस समय ऑफिस में टीम को लीड करने वाले अपना मैनेजमेंट और कम्युनिकेशन मजबूत रखें। इस दौरान कॅरियर या कारोबार में प्रतिस्पर्धा के बावजूद आप आगे बढ़ेंगे।

लेकिन, समस्याओं को सुलझाते समय धैर्य व संयम से काम लेना होगा। वहीं सत्ता पक्ष से लाभ के योग बनेंगे। ध्यान रहे नए प्रोजेक्ट में कार्य करने से पहले ही प्लान तैयार कर लें।

Must Read : सूर्य को करना है खुश तो भूलकर भी न करें रविवार को ये काम, वरना हमेशा रहेंगे परेशान

वहीं सप्ताह के मध्य में कारोबारियों को सजग रहना होगा, उनमें भी खास तौर से दवा का व्यापार करने वालों को, इसके अलावा इस समय शुगर रोगी और बीपी की समस्या वालों को बेहद सतर्क रहना होगा। इस समय बुजुर्गों की सेवा व मदद लाभकारी रहेगी। इस दौरान नये लोगों पर भरोसा करने से पहले एक बार अच्छे से सोच लें। घर में सभी का सहयोग भी मिलेगा।

जबकि सप्ताह के अंत में प्रेम संबंधों में उचित दूरी बनाकर चलें, अन्यथा सामाजिक कलंक लग सकता है। इस समय स्वयं के साथ ही माता की सेहत का विशेष ख्याल रखें।ससुराल पक्ष से किसी बात को लेकर अनबन के बीच धन के लेन-देन को लेकर सावधान रहें।

उपाय: ‘ॐ बुं बुधाय नम:’ मंत्र का जप करें।

विशेष दिन : रविवार, सोमवार व बृहस्पतिवार













Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here