Weekly Horoscope (06 से 12 सितंबर 2021 ): सभी 12 राशि वालों के लिए कैसा रहेगा सितंबर 2021 का ये सप्ताह

0
38
Advertisement


ग्रहों के परिवर्तन के बीच एक बार फिर एक सप्ताह बदलने जा रहा है। जिंदगी के हर दिन की तरह ही हर सप्ताह कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति भविष्य को लेकर कई आशाएं रखता है। ऐसे में यह सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता दिख रहा है।

सितंबर के इस सप्ताह में (06 to 12 September 2021) ग्रह जो इशारा कर रहे हैं, उसके अनुसार इस समय सभी 12 राशियों के लिए आने वाले दिन कैसा रहेंगे आइये जानते हैं-

IMAGE CREDIT: patrika

1. मेष राशि:
इस सप्ताह नए अवसरों के बीच काम में आ रही मुश्किलों के हल मिलेंगे। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहने के चलते आप शांति का अनुभव करेंगे, लेकिन काम को जल्द करने की कोशिश में आप तनाव महसूस कर सकते हैं।

बुधवार से आपको कई अन्य मुद्दों से जूझना पड़ सकता है। सेहत से जुड़ी परेशानियों के अलावा कुछ और समस्याएं भी आपको परेशान कर सकती हैं। उचित होगा कि इस समय अपनी सेहत का ख्याल रखते हुए आराम करें और जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें।
उपाय: हनुमानजी की आराधना करें।

2. वृषभ राशि:
इस समय आप अपने सभी कामों को पूर्व में की गई प्लानिंग के अनुसार अच्छे से संभाल लेंगे। वहीं बुधवार व गुरुवार के बीच कुछ नए समाचार मिल सकते है। इस समय आपको उन्नति मिलने की भी संभावना है।

जो आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत करने में सहायक होगी। शुक्रवार या शनिवार को किसी नए निवेश के बारे में सोच सकते हैं। अपने गुस्से पर कंट्रोल रखें।
उपाय: भगवान शिव की पूजा करें।

3. मिथुन राशि:
पैसे की दृष्टि से सप्ताह काफी खास रहने वाला है, साथ ही इस सप्ताह खर्चा भी अधिक होने का अंदेशा है। आप जीवन में निरंतर बढ़ रहे हैं। इस दौरान भावनाएं आपके निर्णयों पर हावी हो सकती है, जिनका असर आपकी छवि पर नकारात्मक हो सकता है।

उचित होगा इस दौरान संयम बनाए रखें। इस सप्ताह आप खुद को कुछ समय के लिए अकेला महसूस कर सकते हैं। वहीं इस समय आपके जीवन में कुछ शुभ कार्य भी होने की उम्मीद है। सेहत के मामले में ये समय खास ध्यान रखने का है, अन्यथा थोड़ी कमजोर महसूस कर सकते हैं।
उपाय: हनुमानजी की पूजा करें।

Must read- Indian Astrology: सितंबर-अक्टूबर 2021 में कौन से ग्रहों से कोरोना को मिल रहा है सहयोग

danger of corona

4. कर्क राशि:
इस सप्ताह आर्थिक स्थिति मजबूत रहने के साथ ही यात्रा के योग भी हैं। उन्नति के योग के बीच धन से जुड़े मामलों के लिए समय अनुकूल रहेगा। आपके काम को सराहना मिलने के साथ ही आपको पूर्व में किए काम के रिजल्ट भी मिलेंगे।

जल्दबाजी में निर्णय लेने से बचते हुए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें। कामकाज में उतार चढ़ाव को आप अपनी कार्यकुशलता से ठीक कर लेंगे। जीवनसाथी के साथ मजबूत संबंध आपको आगे बढऩे की प्रेरणा देगा।
उपाय: विष्णुजी की पूजा करें।

5. सिंह राशि:
इस हफ्ते आप स्वयं को स्थापित करने की पूरी कोशिश करेंगे। परिवार और दोस्तों का आपको सहयोग मिलेगा। उचित होगा दूसरों पर विश्वास करते हुए आप काम को शेयर करने की कोशिश करें।

Must Read- Monthly Horoscope 2021: सितंबर 2021 में इन राशिवालों की चमकेगी किस्मत

इस समय आपको आपकी बेहतरीन कुशलताओं के लिए सम्मान मिलने की उम्मीद है। इस सप्ताह आप कई आनंददायक पल परिवार के साथ बिताएंगे। खर्चों में इजाफे की संभावना है। जीवन के प्रति आपना रवैया अनुशासनपूर्ण और सुनियोजित रखें।
उपाय: हर सोमवार शिवजी की आराधना करें।

6. कन्या राशि:
यदि आप उच्च पद पर नौकरी कर रहे हैं तो किसी भी ऐसे काम से बचें जो आपकी प्रतिष्ठा को चोट पहुंचाए। पैसे के मामलों में साझेदारी में व्यापार करने वालों को पारदर्शिता रखनी होगी।

इस सप्ताह आय से ज्यादा व्यय होता नजर आएगा, ऐसे में आपको बहुत ही सोच-समझकर व्यय करना चाहिए। इस समय आपको जटिल रोगों से राहत मिलने के अलावा नए रोग भी शीघ्र समाप्त होते नजर आएंगे। वाद-विवाद व तर्क-वितर्क में सावधान रहना होगा।

उपाय: श्री गणेश की पूजा करें।

Must read- Venus Transit- शुक्र का तुला राशि के परिवर्तन का राशियों पर इसका असर

shukra grah mantra

7. तुला राशि:
इस समय खुद पर विश्वास बनाए रखें। आप मेहनत करके चीजों को ठीक कर लेंगे। कई तरह से यह समय आपके जीवन के शिखर का प्रतिनिधित्व करता दिख रहा है। इस समय अपने लक्ष्यों को लेकर आप किसी भी हद तक जाने को तैयार दिखेंगे। वहीं कामकाज में उतार-चढ़ाव की संभावना के बीच धन संबंधी मामलों के लिए समय ठीक नहीं है। अपनी सेहत का भी खास ध्यान रखें।
उपाय: देवी दुर्गा की पूजा करें।

8. वृश्चिक राशि:
इस सप्ताह कोई भी नया काम शुरू करने का उचित समय नहीं है, उचित होगा थोड़ा सब्र रखें। जल्दबाजी का किसी भी निवेश से बचें। सफलता प्राप्त करने की इच्छा के बीच शीघ्रता ना दिखाने से बचें, और धीमी गति से अपने लक्ष्य को प्राप्त करने की कोशिश करें। साझेदारी और आपसी प्रगति की भावना के तहत हर किसी के साथ काम करें। यह समय संबंधों को मजबूती बनाने का है।
उपाय: हर रोज हनुमानचालीसा का पाठ करें।

9. धनु राशि:
धन से जुड़े मामलों के लिए समय अच्छा रहेगा, आपको कई नए अवसर मिलेंगे। वहीं इस सप्ताह के दिन बीतने के साथ ही आप स्वयं को काम में व्यस्त कर लेंगे। इस समय कार्यक्षेत्र में प्रगति के बीच आप किन्हीं खास कारणों के बीच अपने सहयोगियों के साथ संतुलन नहीं बना पाएंगे।

ये समय अपने अहं पर विजय पाने का है, अन्यथा मूल्यवान ऊर्जा से भरे होने के बावजूद आप कुछ खास करने से चूक जाएंगे। इस समय ज्यादा नकारात्मक न होते हुए सकारात्मक होकर काम करें। इस दौरान कुछ अपने लिए भी समय निकालें।
उपाय: रामरक्षास्त्रोत का पाठ करें।

Must Read- September 2021 Rashi Parivartan- सितंबर 2021 में कौन-कौन से ग्रह बदल रहे हैं अपनी राशि

rashi parivartan

10. मकर राशि:
इस सप्ताह बड़े व्यापारी को अपने वित्तीय मामलों को बहुत सावधानी से पूरा करना होगा। मुख्य रूप से सरकारी टैक्स को लेकर कोई भी लापरवाही करने से बचें। सप्ताह की शुरुआत आपके मन मुताबिक नहीं होने के बावजूद बिल्कुल भी परेशान न हों।

इसके साथ ही लगातार प्रयास करते रहें। कार्यों को लेकर सहकर्मियों से प्रतिस्पर्धा रहेगी। इस समय मुंह के छालों को लेकर परेशान रह सकते हैं। परिवार में छोटी-छोटी बातों को लेकर विवाद करने से बचें।
उपाय: शिव चालीसा का पाठ करें।

11. कुंभ राशि:
यह हफ्ता आपके लिए मिला-जुला रहेगा। धन सम्बन्धी मामलों के लिए समय अच्छा है, आप नए निवेश के बारे में सोच सकते हैं। वहीं नए लोगों से भी आप मिल सकते हैं।

स्वयं को साबित करने के अवसर के बीच न सिर्फ आप अच्छी तरह काम करेंगे, बल्कि व्यक्तिगत जीवन के लिए भी समय निकालेंगे। इस समय दूसरों को हर वक्त नीचा दिखाने वाली बातों से दूर रहें, वरना खुद का ही नुकसान कर लेंगे। परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताने का मौका भी मिलेगा।
उपाय: श्री गणेश चालीसा का पाठ करें।

12. मीन राशि:
यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस समय आपको जॉब में उन्नति मिल सकती है। यह सप्ताह जैसे-जैसे यह अंत तक पहुंचेगा आप अधिक समृद्ध और बुद्धिमान बनकर उभरेंगे।

इस समय आपका मिजाज तो खुशनुमा रहेगा, लेकिन कुछ मुद्दों को अभी भी सुलझाने की जरूरत रहेगी। आपको अपने परिवार व दोस्तों के साथ हर क्षण का आनंद लेने और उनका सहयोग करने की जरूरत है। क्रोध पर नियंत्रण रखना होगा। सप्ताह के अंत तक कार्यभार में वृद्धि की संभावना है।
उपाय: श्री राम की स्तुति करें।





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here