Weekly Astrology (28 जून से 04 जुलाई 2021): मकर राशि से मीन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

0
22
Advertisement


जानें इस सप्ताह ग्रहों का इशारा…

आपकी जिंदगी में हर दिन कुछ न कुछ परिवर्तन लेकर ही आता है, ऐसे में हर व्यक्ति future भविष्य को लेकर आशा रखता है। हर दिन की तरह ही हर सप्ताह भी जीवन में कई तरह के नए अनुभवों को हमारे जीवन में लाता है। जिसके चलते हर कोई अपने आने वाले समय के बारे में जानने के लिए लालयित रहता है।

ग्रहों की गणना Weekly Rashifal between 28 june to 04 July 2021 इस सप्ताह (28 जून से 04 जुलाई 2021) जो इशारा कर रही है, उसके अनुसार इस समय मकर राशि से मीन राशि तक के लोगों के लिए कैसा रहेगा? आइये जानते हैं…

 

मकर साप्ताहिक राशिफल (Capricorn Weekly Horoscope / Makar Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह आपको घर-परिवार से जुड़े फैसलों को सोच-समझकर लेना हेागा। वहीं प्रोफेशनल स्तर पर आपका फैसला उत्साहित करने वाला परिणाम दे सकता है। कोई बड़ा अवसर आपका दरवाजा खटखटा सकता है। इस दौरान आपके द्वारा अपने काम में विस्तार या कुछ बदलाव भी करने की भी उम्मीद है। सेहत ठीक की उम्मीद है।

Must Read- Saptahik Rashifal (28 जून से 04 जुलाई 2021): तुला राशि से धनु राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

सप्ताह की शुरुआत में उचित होगा कि हाथ आए मौकों का पूरा लाभ उठाएं। लेकिन इस समय आपको अहंकार से बचना होगा, वरना हाथ में आई कई स्थितियां हाथ से छूटने में ज्यादा समय नहीं लगाएंगे। धन में कमी की संभावना है। इस दौरान वाणी में कठोरता से बचें वरना कई संबंध बिगड़ने के आसार रहेंगे।

वहीं सप्ताह के मध्य में कोर्ट-कचहरी से जुड़े मामले में विरोधी पक्ष समझौते का प्रस्ताव रख सकते हैं। जिसके कारण आपके हाथ सफलता हाथ लग सकती है। इस समय युवा मौज-मस्ती में लगे रह सकते हैं। साथ ही इस दौरान प्रेमी रोमांटिक हो सकते हैं, और लवर के साथ मिलकर कुछ विशेष प्लान कर सकते हैं।

Must Read- Weekly Horoscope: (28 जून से 04 जुलाई 2021): कर्क राशि से कन्या राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

जबकि सप्ताह के अंत में हाथ से फिसली हर स्थिति वापस आपकी पकड़ में नजर आती दिख रही है। वहीं इससे ठीक पहले कठिन समय में जीवनसाथी का पूरा साथ मिलेगा। अवविवाहित लोगों का विवाह तय हो सकता है। इस समय कहीं निवेश कर सकते हैं। विवाहितों के दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी।

उपाय: शनि संबंधी चीजों के दान के साथ ही हनुमान जी की पूजा हर रोज करें।

लकी दिन : सोमवार व शनिवार

Must Read- July 2021 Festival List – जुलाई 2021 में कौन-कौन से हैं तीज त्यौहार? जानें दिन व शुभ समय

july 2021 festival

कुंभ साप्ताहिक राशिफल (Aquarius Weekly Horoscope / kumbh Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह आप जल्द ही कॅरियर में बड़ी सफलता पा सकते हैं। वहीं किसी का मार्गदर्शन इस समय आपके लिए काफी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। इस पूरे सप्ताह सामाजिक क्षेत्र आपका अच्छा समय रह सकता है। वहीं इस दौरान आप किसी समारोह में भी शामिल हो सकते हैं।

सप्ताह की शुरुआत में कॅरियर-कारोबार से जुड़ी कोई शुभ सूचना आपको मिल सकती है।ऐसे में कुछ परेशानियों के बीच आपको कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना है। इस दौरान जहां युवाओं को प्रगति के अवसर मिलेंगे। वहीं परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को भी शुभ सूचना मिल सकती है।

Must Read- Weekly Rashifal (28 जून से 04 जुलाई 2021): मेष राशि से मिथुन राशि वालों तक के लिए कैसा रहेगा यह सप्ताह

वहीं सप्ताह के मध्य में परिवार में सुख-शांति के बीच नौकरी में स्थान परिवर्तन का योग बनता दिख रहा है। इस समय कार्यक्षेत्र में सफलता पाने के लिए कठिन परिश्रम करना पड़ सकता है। सेहत को लेकर इस समय सतर्क रहना होगा। वहीं कोई आपसे प्रभावित होकर आपके प्यार में भी पड़ सकता है।

सप्ताह के अंत में मन कुछ अशांत रहेगा। इस समय पारिवारिक समस्याएं और जिम्मेदारियां आपको कुछ विचलित सा कर सकती है। वहीं इस दौरान कार्यक्षेत्र में तारीफ मिलने की उम्मीद के बीच एक लंबी यात्रा आपके लिए काफी रोचक साबित हो सकती है। इस समय प्रेम संबंधों में लव पार्टनर की भावनाओं की उपेक्षा करने से बचें।

उपाय: हर रोज हनुमान जी की पूजा के साथ ही पीपल पर जल भी चढ़ाएं।

लकी दिन : मंगलवार व बृहस्पतिवार

Must Read- क्या आप जानते हैं? गाय से जुड़े हैरान कर देने वाले ये रोचक तथ्य और शुभ बातें

cow

 

मीन साप्ताहिक राशिफल (Pisces Weekly Horoscope / Meen Saptahik Rashifal)

इस सप्ताह कल्पनाओं से बाहर निकलकर वास्तविकता का सामना करने से ये समय आपके लिए काफी शानदार साबित हो सकता है। वहीं कॅरियर के मामले में भी सप्ताह आपके लिए बहुत बेहतर रहेगा। उचित होगा कि इस पूरे सप्ताह आप दूसरों के बहकावे में न आएं ओर विवेक का इस्तेमाल करते हुए निर्णय लें। इस सप्ताह नवविवाहित या प्रेमी जोड़े का शानदार समय व्यतीत होने की संभावना है।

सप्ताह की शुरुआत में आपके द्वारा किया जाने वाला सौदा फायदेमंद साबित होगा। साथ ही इस समय सतर्क रहना होगा अन्यथा हाथ आई चीजें निकल भी सकती हैं। उचित होगा काम को समय पर करें और आलस्य से बचें। इस दौरान कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारों का सही से प्रयोग करें। इसके अलावा इस समय आपकी सामाजिक क्षेत्र में आपकी शोहरत बढ़ने की उम्मीद के बीच लोगों से आपका संपर्क बढ़ सकता है। सेहत का ख्याल रखना होगा।

Must Read- Chaturmas Special: चातुर्मास की पूरी अवधि में ये देवी करती हैं सृष्टि की रक्षा

वहीं सप्ताह के मध्य में किसी रोमांचक यात्रा पर निकलने की संभावना बन रही है। यह यात्रा लंबी अथवा छोटी दूरी की संभव है। जो शुभ और लाभदायक होगी। इस समय आपको लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। जिससे प्रेम संबंध मजबूत होंगे। इसके अलावा इस समय परिजनों के साथ आउटिंग का प्रोग्राम बन सकता है। वहीं धार्मिक-सामाजिक कार्यों में भी आपकी सहभागिता देखने को मिल सकती है।

जबकि सप्ताह के अंत में पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। इस दौरान आय में वृद्धि की संभावना तो है, लेकिन स्वास्थ्य मामलों में काफी धन भी खर्च हो सकता है। इसके अलावा इस समय नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन की संभावना बन रही है। इसके अलावा यह समय लव लाइफ के लिए काफी शानदार साबित हो सकता है।

उपाय: निर्बल-असहायों को भोजन व वस्त्र आदि का दान करें। ‘ॐ रां रामाय नम:’ मंत्र का जप करें।

लकी दिन : सोमवार व मंगलवार





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here