Ganga Dussehra Upay: आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए गंगा दशहरा के दिन आजमाए ये उपाय

0
46
Advertisement


कर्ज मुक्ति के लिए उपाय

जीवन में आर्थिक स्थिति में उतार चढ़ाव आता रहता है। यदि आप लंबे समय से कर्ज में दबे हुए हैं और इससे बाहर नहीं निकल पा रहे हैं तो ये उपाय आप आजमा सकते हैं। गंगा दशहरा के दिन अपनी लंबाई के जितना काला धागा ले लें। अब इसे नारियल में लपेटे। आप इस नारियल को पूजा में रखें और शाम में समय बहते हुए पानी में इसे बहा दें। ऐसा करके वापस घर लौट आएं और पीछे मुड़कर न देखें।

गंगाजल से जुड़ा उपाय

गंगाजल से जुड़ा उपाय

गंगा दशहरा के दिन गंगा में स्नान करना बेहद शुभ माना जाता है। मगर मौजूदा परिस्थिति में गंगा नदी पर जाना सभी के लिए संभव नहीं है। ऐसे में आप घर पर ही नहाने के पानी में गंगा जल की कुछ बूंदे गंगाजल की मिलाकर स्नान कर सकते हैं। आप घर पर गंगाजल का छिडकाव करें। इस दिन भगवान शिव का गंगाजल से अभिषेक करें। इस उपाय से घर में धन की आवक बढ़ती है।

कामकाज के क्षेत्र में तरक्की के लिए उपाय

कामकाज के क्षेत्र में तरक्की के लिए उपाय

गंगा दशहरा के दिन मिट्टी के मटके का दान करने से नौकरी और व्यापार में सफलता प्राप्त होती है। आप मटके दान करते समय इसे पानी से भरें और उसमें कुछ बूंदें गंगाजल की मिला लें। इसमें थोड़ी चीनी भी डालें। मटके के ऊपर ढक्कन लगाएं और किसी जरुरतमंद को इसका दान करें।

अनार पेड़ का उपाय

अनार पेड़ का उपाय

गंगा दशहरा के दिन अनार के पेड़ लगाने से आर्थिक स्थिति में सुधार आता है। जातकों पर माता लक्ष्मी की विशेष कृपा होती है। याद रहे कि आप अनार का पेड़ घर के अंदर न लगाएं।





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here