22 जून को सूर्य करेगा आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश, देश में अच्छी बारिश के बनेंगे आसार

0
15
Advertisement


आर्द्रा में सूर्य के प्रवेश के कुछ देर बार ही जल तत्व की राशि कर्क में शुक्र ग्रह प्रवेश करेगा। यह बदलाव बेहतर वर्षा का कारक बनेगा।

ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की द्वादशी पर मंगलवार सुबह पांच बजकर 39 मिनट पर सूर्य देव का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश होगा। सूर्य देव पांच जुलाई तक इसी नक्षत्र में विचरण करेंगे। ज्योतिषविदों के अनुसार सूर्य के इस बदलाव के चलते इस बार देश भर में अच्छी बारिश का योग बन रहा है।

यह भी पढें: भगवान शिव को कभी न चढ़ाएं ये वस्तुएं, जानिए क्या हैं इनका राज

ज्योतिषाचार्य पं. दामोदर प्रसाद शर्मा ने बताया कि 27 नक्षत्रों में आर्द्रा नक्षत्र को जीवनदायिनी नक्षत्र माना गया है। साथ ही इससे चातुर्मास की बारिश का पूरा आंकलन किया जाता है। उन्होंने बताया कि आर्द्रा में सूर्य के प्रवेश के कुछ देर बार ही जल तत्व की राशि कर्क में शुक्र ग्रह प्रवेश करेगा। यह बदलाव बेहतर वर्षा का कारक बनेगा। वहीं, रोहिणी नक्षत्र का वास समुद्र तथा समय का वास धोबी के घर में होगा।

यह भी पढ़ें : शनि व मंगल को हनुमानजी के इस उपाय से तुरंत दूर होती है बड़ी से बड़ी बाधा, बनता है राजयोग

इसके अलावा, 17 जुलाई के बाद शुक्र ग्रह के सिंह राशि में जाने से हवाओं के दौर के साथ ही तेज हल्की बारिश जारी रहने का भी अनुमान है। इस दौरान दो से सोलह अगस्त तक प्रदेश में तूफानी बारिश और 15 सितंबर तक मध्यम दर्जे की बारिश का योग है। 24 दिन भारी बारिश व 36 दिन सामान्य बारिश होने का अनुमान है।

यह भी पढें: इस एक रेखा से तय होता है आदमी का भाग्य, इन उपायों से खुलती है किस्मत

सक्रिय रहेगा मानसून
ज्योतिषाचार्य पं. घनश्याम लाल स्वर्णकार ने बताया कि द्वादशी तिथि में सूर्य का आर्द्रा नक्षत्र में प्रवेश शुभदायी माना गया है। बारिश के संकेत के साथ ही कहीं-कहीं खंड वर्षा व अनावृष्टि के भी योग बन रहे हैं। ज्योतिषियों के अनुसार कुल मिलाकर इस वर्ष देश में अच्छी बारिश के आसार बन रहे हैं।





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here