16 अगस्त से बदलेगी सूर्य की चाल, जानिए क्या होगा असर?

0
1


Astrology

lekhaka-Gajendra sharma

|

नई दिल्ली, 09 अगस्त। नवग्रहों का राजा सूर्य अपनी राशि सिंह में 16 अगस्त 2021, सोमवार को रात्रि में 1 बजकर 16 मिनट से प्रवेश करेगा। सूर्य 16 सितंबर तक इसी राशि में रहेगा। अर्थात् पूरे एक माह के लिए सूर्य अपने घर आ रहा है। सूर्य के इस गोचर का सभी राशियों पर शुभाशुभ प्रभाव पड़ने वाला है। इसी दिन क्रूर ग्रह मंगल सायं 4 बजकर 15 मिनट पर अस्त हो जाएगा। मंगल भी सिंह राशि में ही गोचर कर रहा है। इन दो बड़े ग्रहों का आपकी राशि, प्रकृति, पर्यावरण पर क्या होगा असर आइए जानते हैं।

  • मेष : मेष राशि के लिए सूर्य का गोचर पंचम स्थान में होने से संतान पर किसी प्रकार का संकट आ सकता है। सुखों में कमी के साथ आर्थिक संकट भी आ सकता है। लेकिन शिक्षा क्षेत्र से जुड़े लोगों को लाभ होगा। विद्यार्थियों के लिए यह समय बेहतर रहेगा।
  • वृषभ : आपकी राशि के लिए सूर्य का गोचर चतुर्थ भाव अर्थात् सुख स्थान में होगा। परिवार के बुजुर्गो खासकर अपने पिता का ध्यान रखें। आर्थिक स्थितियां सामान्य रहेगी। कार्य-व्यवसाय में सतर्क रहें। कोई आपके साथ धोखा कर सकता है। मन विचलित रहेगा।
  • मिथुन : आपके लिए सूर्य का गोचर शुभ रहेगा। आपके पराक्रम और साहस में वृद्धि होगी। हालांकिभाई-बहनों का साथ नहीं मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। कार्यो में सफलता और किसी सम्मान के योग हैं। शारीरिक और मानसिक रूप से स्वस्थ रहेंगे।
  • कर्क : आपके लिए सूर्य का गोचर लाभदायक रहेगा। आर्थिक समृद्धि और सुखों में वृद्धि होने के योग बनेंगे। कार्यो में सफलता, नौकरी-व्यवसाय में लाभ मिलेगा। चार पहिया वाहन खरीदने के योग बनेंगे। संपत्ति को लेकर कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं।
  • सिंह : सिंह राशि वालों के लिए सूर्य का गोचर मिलाजुला रहेगा। आपके कार्यो और सुखों में वृद्धि तो होगी लेकिन यह आपको क्रोधी, अहंकारी और रोगी भी बनाएगा। नेत्र पीड़ा हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को तरक्की मिलेगी। कार्यो में उचित लाभ प्राप्त होगा।
  • कन्या : द्वादश भाव का सूर्य आपके लिए शुभ नहीं है। मन विचलित रहेगा। खर्च में वृद्धि होगी। शारीरिक और मानसिक पीड़ा बनी रहेगी। नौकरीपेशा के कार्य में बदलाव होगा। कारोबारियों को मनमुताबिक लाभ मिलने में संदेह रहेगा। बड़ा कार्य न करें।

यह पढ़ें: Surya Dev Chalisa in Hindi: यहां पढे़ं सूर्य देव चालीसा , जानें महत्व और लाभयह पढ़ें: Surya Dev Chalisa in Hindi: यहां पढे़ं सूर्य देव चालीसा , जानें महत्व और लाभ

16 अगस्त से बदलेगी सूर्य की चाल, जानिए क्या होगा असर?
  • तुला : तुला राशि के लिए सूर्य का गोचर एकादश भाव में होने से आय प्रभावित हो सकती है। किसी बड़ी रकम की जरूरत पड़ सकती है। कार्यो में बदलाव संभव है। नेत्र पीड़ा हो सकती है। प्रेम संबंधों में हानि हो सकती है। आपको अपनों से ही धोखा मिल सकता है।
  • वृश्चिक : आपके लिए सूर्य का गोचर दशम स्थान में होगा। यह गोचर लाभदायक होगा। ऐश्यर्व, सुख, समृद्धि में वृद्धि होगी। नौकरी में तरक्की, बिजनेस में लाभ। कोई सम्मान मिल सकता है। समस्त कार्यो में लाभ। वाहन और संपत्ति की प्राप्ति हो सकती है।
  • धनु : मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धार्मिक और आध्यात्मिकता में वृद्धि होगी। आपके संयम और शुभ संकल्पों के कारण लोग आपका सम्मान करेंगे। आर्थिक स्थिति मजबूत बनेगी। कार्यो में लाभ, नौकरी में तरक्की, बिजनेस तेजी से चलेगा।
  • मकर : मकर राशि वालों के लिए सूर्य का अष्टम भाव में गोचर करना शुभ नहीं कहा जा सकता। रोगों और दुर्घटनाओं का सामना करना पड़ सकता है। आर्थिक संकट आ सकता है। किसी कार्य विशेष के कारण परेशानी में घिर सकते हैं। नौकरी में तरक्की होगी।
  • कुंभ : आपके लिए सूर्य का गोचर सप्तम स्थान में होने से रिश्ते कमजोर होने का संकेत है। अपने जीवनसाथी या प्रेम संबंध को संभालकर रखें। परिवारजनों से तालमेल बनाकर रखें। आर्थिक स्थिति सामान्य रहेगी। स्वस्थ रहेंगे। कार्यो में बदलाव संभव है।
  • मीन : छठे स्थान में सूर्य का गोचर होने के कारण आर्थिक स्थिति मजबूत होने के संकेत हैं। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। प्रेम संबंध प्राप्त होंगे। अपने किसी कार्य के कारण मान-सम्मान प्राप्त होगा। नौकरी और कारोबार में वृद्धि होगी। शारीरिक रूप से स्वस्थ रहेंगे।
16 अगस्त से बदलेगी सूर्य की चाल, जानिए क्या होगा असर?

क्या करें उपाय

जिन राशि के जातकों के लिए सूर्य का गोचर शुभ नहीं है वे लोग प्रतिदिन लाल चंदन या केसर का तिलक मस्तक पर लगाएं। किसी विशेष कार्य के उद्देश्य से कहीं जा रहे हैं तो केसर का तिलक अवश्य लगाएं। सूर्य को नित्य जल अर्पित करें। आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। घर में सूर्य यंत्र की स्थापना करें। या सूर्य पिरामिड लगाएं।

English summary

Sun will come to own house on August 16, know what will be the effect on your zodiac.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here