साप्ताहिक राशिफल 6 से 12 जून: इस हफ्ते इन राशियों की मेहनत होगी सफल

0
6
Advertisement


मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

यदि लंबे समय से आपके कुछ महत्वपूर्ण कार्य अटके हैं तो इस अवधि में आपको आलस्य का त्याग कर अपने सभी कार्यों को पूरा करने का प्रयास करना चाहिए। बेवजह की बातों में अपना कीमती समय नष्ट न करें अन्यथा आने वाले दिनों में आपके लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। इस हफ्ते आपको काम से जुड़ी यात्रा करनी पड़ सकती है। अगर आप इंपोर्ट एक्सपोर्ट का व्यापार करते हैं तो यह समय आपके लिए निराशाजनक रहने के आसार हैं। इस अवधि में आपके कारोबार पर मंदी छाई रहेगी। बेहतर होगा आप धैर्य से काम लें और कुछ भी नया करने से बचें। पारिवारिक जीवन में उतार-चढ़ाव की स्थिति देखने को मिलेगी। इस अवधि में किसी रिश्तेदार के साथ अनबन हो सकती है। आपके लिए अच्छा यही होगा कि आप अपने व्यवहार का खास ध्यान रखें। अगर आप अविवाहित हैं और प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो परिजनों से इस विषय पर बात करने के लिए समय उपयुक्त है। पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए मिलाजुला रहने के आसार हैं। आमदनी आपकी अच्छी रहेगी, लेकिन खर्चों में वृद्धि चिंता बढ़ा सकती है। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको अपने कोलेस्ट्रॉल को नियंत्रित रखने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 2

शुभ दिन: रविवार

 वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

पारिवारिक मोर्चे पर यह समय आपके लिए बहुत ही शुभ रहने वाला है। इस अवधि में घरेलू कलह खत्म होगी और घर में शांति का वातावरण रहेगा। परिजनों के साथ रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। इतना ही नहीं सप्ताह के मध्य में घर के सदस्यों के साथ आपको छोटी सी यात्रा करने का भी अवसर मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ यह समय बहुत ही आनंद में गुजरेगा। आपके वैवाहिक जीवन में खुशियों का आगमन होगा। कामकाज की बात करें तो नौकरीपेशा जातकों की अचानक बड़ी तरक्की होने की प्रबल संभावना है। सेल्स और मार्केटिंग से जुड़ा काम करने वाले लोगों के लिए यह समय बहुत ही लाभदायक रहने के आसार हैं। अगर आप व्यापारी है और पार्टनरशिप में किसी नए कारोबार की शुरुआत करना चाहते हैं तो आपको जल्दबाजी से बचने की सलाह दी जाती है। आंख बंद करके किसी पर भी भरोसा न करें अन्यथा लाभ के स्थान पर हानि हो सकती है। पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए कुछ बेहतर साबित होगा। इस अवधि में आपकी जमा पूंजी में इजाफा हो सकता है। स्वास्थ्य की बात करें तो यदि आपको पेट से जुड़ी कोई शिकायत हो रही है तो आपको तुरंत डॉक्टर से सलाह लेनी चाहिए।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 21

शुभ दिन: बुधवार

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला। इस अवधि में आपके कारोबार में बढ़ोतरी हो सकती है। इसके अलावा आपकी आर्थिक समस्याओं का भी अंत होगा। अगर आप लग्जरी वस्तुओं का व्यापार करते हैं तो इस अवधि में अब बड़े आर्थिक फायदे की उम्मीद कर सकते हैं। वहीं नौकरीपेशा जातकों पर वर्क लोड बढ़ सकता है। आपको शांत दिमाग से अपने सभी काम पूरे करने की सलाह दी जाती है। इसके अलावा वरिष्ठ अधिकारियों के साथ अपना तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करें। बेवजह के मनमुटाव से बचें अन्यथा इसका बुरा असर आपके काम पर पड़ सकता है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो इस अवधि में घर का माहौल कुछ ठीक नहीं रहेगा। अपनों के साथ रिश्ते में दूरियां बढ़ सकती है। आपको अपनी वाणी का खास ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। आपके कड़वे शब्द अपनों की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं। इस दौरान जीवनसाथी के बर्ताव में भी कुछ बदलाव देखने को मिल सकता है। यदि आपके बीच कोई गलतफहमी हो गई है तो आपको बातचीत के द्वारा इस परेशानी का अंत करने का प्रयास करना चाहिए। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। इस अवधि में आप कुछ महत्वपूर्ण आर्थिक फैसले भी ले सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस के मरीजों के लिए यह समय कुछ ठीक नहीं है।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 18

शुभ दिन: गुरुवार

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

अगर आप नौकरी करते हैं तो यह सप्ताह आपके लिए अच्छे परिणाम देने वाला रहेगा। यदि प्रमोशन के लिए आप लंबे समय से कड़ा परिश्रम कर रहे हैं तो इस अवधि में आपकी मेहनत सफल हो सकती है। उच्च पद की प्राप्ति के साथ आपकी आमदनी में भी वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। सरकारी नौकरी के लिए प्रयास करने वाले जातकों के लिए भी यह सप्ताह बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। इस हफ्ते आपको आपका जॉइनिंग लेटर भी मिल सकता है। कपड़े, कॉस्मेटिक, ज्वेलरी आदि का व्यापार करने वाले लोगों के लिए यह समय सामान्य से बेहतर रहेगा। इस अवधि में आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम मिलने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। माता पिता के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। अगर आप प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो इस दौरान आपके रिश्ते को घर के बड़ों की मंजूरी भी मिल सकती है। आर्थिक मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। इस दौरान आप अच्छा खासा बचत कर पाएंगे। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो यदि पहले से आपको कोई बीमारी है तो इस अवधि में आप अधिक सतर्क रहें।

शुभ रंग: गहरा पीला

शुभ अंक: 4

शुभ दिन: शुक्रवार

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

इस हफ्ते काम के सिलसिले में आपको लंबी यात्रा करनी पड़ सकती है। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप लापरवाही न करें और सारी सावधानियां बरतें। सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाले हैं। नौकरी हो या व्यापार आप पर कार्यभार अधिक रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो दफ्तर में आपको बहुत ही संतुलित व्यवहार करने की सलाह दी जाती है। अपने व्यक्तिगत जीवन की बातें सहकर्मियों के साथ साझा करने से बचें। खुदरा व्यापारियों के लिए सप्ताह का मध्य बड़ी राहत लेकर आ सकता है। इस अवधि में आपको अच्छा आर्थिक फायदा होने की संभावना है। आपके अटके हुए कुछ काम भी इस अवधि में पूरे हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेगी। घर के बड़ों के साथ आपका रिश्ता अच्छा रहेगा। इस अवधि में भूमि मकान से जुड़ा कोई बड़ा फैसला आप ले सकते हैं। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्चों से आपको बचने की सलाह दी जाती है। इस दौरान अधिक भागदौड़ के कारण आपकी थकान काफी बढ़ सकती है जिसका बुरा असर आपके स्वास्थ्य पर भी पड़ सकता है।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 1

शुभ दिन: सोमवार

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

वैवाहिक जीवन में इस अवधि में कलह बढ़ सकता है। छोटी-छोटी बातों को तूल देने से बचें अन्यथा आपके घर की शांति भंग हो सकती है। प्यार मोहब्बत की बात करें तो आपको एक दूसरे की भावनाओं को समझने का प्रयास करना होगा। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला रहने के आसार है। इस अवधि में आपको लाभ कमाने के लिए कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है। सप्ताह के अंत में आपके सामने कोई बड़ी चुनौती आ सकती है। आपको समझदारी से अपने व्यवसायिक फैसले लेने की जरूरत है। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस अवधि में वरिष्ठ अधिकारियों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा। हालांकि आपको काम के प्रति जरा सी भी लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है। आपको अपना प्रदर्शन अच्छा रखने की जरूरत है नहीं तो आपकी तरक्की में अड़चन आ सकती है। आर्थिक स्थिति आपकी संतोषजनक रहेगी। अपनी आमदनी बढ़ाने के लिए इस अवधि में आप तेजी से प्रयास करेंगे। सेहत की बात करें तो इस दौरान आपको नसों से जुड़ी कोई परेशानी हो सकती है।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 32

शुभ दिन: शनिवार

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला राशि वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है खासतौर पर कामकाज के मोर्चे पर आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस अवधि में कोई सकारात्मक बदलाव संभव है। आपकी कड़ी मेहनत रंग लाएगी और आपको उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। अगर व्यापारी है और हाल ही में आपका बड़ा नुकसान हुआ है तो इस अवधि में उसकी भरपाई करने का अच्छा अवसर आपको मिल सकता है। पैतृक व्यापार से जुड़े जातकों को भी जबरदस्त आर्थिक फायदा होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य होती नजर आ रही है। घर के सदस्यों के साथ रिश्ते में तालमेल बेहतर होगा। यदि जीवनसाथी के साथ आपकी अनबन चल रही है तो इस दौरान उनका गुस्सा शांत हो सकता है। छोटी-छोटी बातों पर एक दूसरे के साथ कहासुनी से बचें अन्यथा आपका रिश्ता कमजोर हो सकता है। पैसों की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। आपको सोच समझकर खर्च करने की सलाह दी जाती है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो यह सप्ताह सामान्य रहेगा।

शुभ रंग: क्रीम

शुभ अंक:10

शुभ दिन: शुक्रवार

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। सप्ताह के शुरुआती दिनों में आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। इस अवधि में पैसों की कमी की वजह से आपके कुछ काम अधूरे ही रह जाएंगे। हालांकि आपको धैर्य से काम लेने की सलाह दी जाती है। अगर आप व्यापार करते हैं और लोन लेने की सोच रहे हैं तो आपको जल्दबाजी न करने की सलाह दी जाती है। सप्ताह के अंत में आपके किसी कार्य में सरकारी अड़चन आ सकती है। आप मामले को समझदारी से सुलझाने का प्रयास करें। नौकरीपेशा जातकों को दफ्तर में चल रही राजनीति से सावधान रहने की जरूरत है। महिला सहकर्मियों के साथ आपको अपना बर्ताव अच्छा रखने की सलाह दी जाती है। पारिवारिक जीवन में स्थितियां अनुकूल रहेगी। घर का वातावरण इस अवधि में काफी अच्छा रहेगा। छोटे भाई बहनों के साथ आपका रिश्ता प्रगाढ़ होगा। अगर आप शादीशुदा है तो इस दौरान जीवनसाथी के साथ आपको पर्याप्त समय बिताने का भी मौका मिलेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो आपको अपनी इम्यूनिटी पर बढ़ाने पर जोर देना चाहिए।

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 12

शुभ दिन: मंगलवार

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

वैवाहिक जीवन के सुखों में वृद्धि होगी। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में मधुरता बनी रहेगी। इस अवधि में एक दूसरे पर आपका भरोसा मजबूत होगा। आपके हर फैसले में आपको आपके प्रिय का समर्थन मिलेगा। अविवाहित जातकों के लिए विवाह का योग बन रहा है। इस अवधि में आपके लिए विवाह का प्रस्ताव भी आ सकता है। प्यार मोहब्बत के मामले में यह समय कुछ ठीक नहीं है। आपके बीच तनाव संभव है। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप जल्दबाजी में कोई भी फैसला न लें। पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। इस अवधि में आपकी आर्थिक स्थिति में उछाल आ सकता है। भूमि मकान से जुड़ा कोई बड़ा फायदा होने की संभावना है। विद्यार्थियों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपके शिक्षा में आ रही कोई बड़ी बाधा दूर होगी और आप मन लगाकर पढ़ाई कर पाएंगे। कामकाज के मोर्चे पर यह समय आपके लिए मिलाजुला रहने के आसार है। नौकरी हो या व्यापार आपको कड़ा परिश्रम करने की जरूरत है। सप्ताह के अंत में पिता के स्वास्थ्य में गिरावट आने से आपकी चिंता बढ़ सकती है। अधिक तनाव के कारण आपका स्वास्थ्य भी प्रभावित हो सकता है।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 41

शुभ दिन: रविवार

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

कड़े परिश्रम के बावजूद यदि कामकाज के मोर्चे पर आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम नहीं मिल रहा है तो आपको निराश होने की जरूरत नहीं है। आप धैर्य और शांति से काम लें। उचित समय आने पर आपकी मेहनत का अच्छा फल आपको जरूर मिलेगा। विदेशी कंपनी में नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला। इस अवधि में आपके मार्ग में आ रही कोई बड़ी बाधा दूर हो सकती है। अगर आप व्यापारी है और अपना कारोबार आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो हो सकता है इस दौरान आपको सफलता न मिले। आप अपने व्यवसायिक फैसले बहुत ही सोच समझ कर लें। पारिवारिक मोर्चे पर यह सप्ताह अच्छा रहेगा। आप अपने परिजनों को पर्याप्त समय दे पाएंगे खासतौर पर माता पिता के साथ समय बहुत ही अच्छा गुजरेगा। अगर आप शादीशुदा है तो जीवनसाथी के साथ अपना व्यवहार अच्छा रखने का प्रयास करें अपने फैसले अपने प्रिय पर थोपनें से बचें। पैसों की स्थिति ठीक-ठाक रहेगी। अगर आप कोई बड़ा खर्च करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय ठीक नहीं है। स्वास्थ्य की बात करें तो अगर आप डायबिटीज के मरीज है तो इस अवधि में आपको लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: हरा

शुभ अंक: 10

शुभ दिन: शनिवार

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा रहेगा। इस अवधि में आप का प्रदर्शन सराहनीय रहेगा। अगर आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो आपके अच्छे मैनेजमेंट के लिए बॉस की ओर से जमकर तारीफें मिलेगी। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है विशेष रुप से अगर आप बैंकिंग सेक्टर से जुड़े हैं तो यह समय आपके लिए बहुत ही भाग्यशाली रहने वाला है। प्रॉपर्टी और ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वाले जातकों को इस अवधि में उम्मीद के अनुसार परिणाम मिल सकता है। दवा के व्यापारियों को भी अच्छा आर्थिक लाभ हो सकता है। पारिवारिक जीवन खुशहाल रहेगा। इस अवधि में अधिकांश समय घर का वातावरण शांत रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों का आशीर्वाद आपको मिलेगा। जीवनसाथी के साथ रिश्ते की डोर मजबूत होगी। आप मिलकर घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करेंगे। संतान की शिक्षा को लेकर यदि कोई चिंता आपको सता रही है तो इस अवधि में आपको इस परेशानी से भी मुक्ति मिलेगी। आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी। अगर आप अपने पूरे हफ्ते का बजट पहले ही तैयार कर लेंगे तो इसका फायदा आपको जरूर मिलेगा। सेहत की बात करें तो अगर आपको उक्त रक्तचाप की शिकायत है तो आप अधिक क्रोध करने से बचें।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 6

शुभ दिन: मंगलवार

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

सॉफ्टवेयर कंपनी में नौकरी करने वाले जातकों के लिए यह सप्ताह बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इस अवधि में आपको अच्छे अवसरों की प्राप्ति होगी। अगर आप बेरोजगार है नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो आपको और तेजी से प्रयास करना होगा। जरा सी लापरवाही आपके लिए मुश्किलें बढ़ा सकती है। अगर आप पार्टनरशिप में कारोबार करते हैं और अपना कारोबार आगे बढ़ाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय अच्छा है। हालांकि इस दौरान आपको वाद विवाद से बचने की सलाह दी जाती है अन्यथा बड़ा आर्थिक नुकसान हो सकता है। पारिवारिक जीवन में धूप छांव की स्थिति रहेगी। सप्ताह के शुरुआती दिनों में घर के सदस्यों के साथ आपकी अनबन हो सकती है। इस अवधि में पिता के साथ संबंध बिगड़ सकता है। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप अपने बड़ों का सम्मान करें और बेवजह के झगड़े झंझट से दूर रहें। सप्ताह के अंत में जीवनसाथी के साथ आप लंबी यात्रा कर सकते हैं। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो खान-पान के प्रति आपको लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 9

शुभ दिन: गुरुवार





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here