साप्ताहिक राशिफल 23 से 29 मई: वृश्चिक और मकर राशि वालों के लिए रहेगा यह सप्ताह उपलब्धियों से भरा

0
6
Advertisement


मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

अगर आप नौकरी करते हैं तो सप्ताह की शुरुआत में कुछ दिक्कतों का सामना आपको करना पड़ सकता है। हालांकि सप्ताह के मध्य में परिस्थिति में सुधार नजर आएगा और आप अपने काम पर फोकस कर पाएंगे। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों के लिए समय बहुत ही व्यस्त रहने वाला है। आप पर जिम्मेदारियों का बोझ कुछ बढ़ सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को इस दौरान वाद-विवाद से दूर रहने की सलाह दी जाती है। पैसों को लेकर इस दौरान तनाव संभव है। यदि आप ठंडे दिमाग से काम नहीं लेंगे तो आपका बड़ा नुकसान हो सकता है। साथ ही आप कानूनी मामले में भी फंस सकते हैं। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहेगी। इस अवधि में घर का वातावरण शांत रहेगा। संतान की शिक्षा से जुड़ी किसी चिंता से आपको मुक्ति मिल सकती है। इस अवधि में आप उनकी शिक्षा को लेकर काफी धन खर्च कर सकते हैं। जीवनसाथी के साथ भावनात्मक लगाव बढ़ेगा। विपरीत परिस्थितियों में आपको अपने प्रिय का पूरा सहयोग मिलेगा। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो इस दौरान आप किसी पुराने रोग से परेशान रहेंगे।

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक: 8

शुभ दिन: शनिवार

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

अगर आप नौकरी करते हैं तो यह समय आपके लिए कुछ कठिन रहने वाला है। इस अवधि में आपके बनते हुए काम बिगड़ सकते हैं। मुमकिन आपकी तरक्की रुक जाए अगर आप अगर आप बेरोजगार है और नौकरी के लिए आपने कई कंपनियों में आवेदन दिया हुआ है तो इस अवधि में आपको किसी अच्छी कंपनी से बुलावा आ सकता है। हालांकि आपको अपने साक्षात्कार की तैयारी अच्छी तरह से करने की सलाह दी जाती है। जरा सी चूक आपकी मेहनत पर पानी फेर सकती है। अगर आप साझेदारी में कारोबार करते हैं और पार्टनर के साथ आपका मनमुटाव चल रहा है तो इस अवधि में सब कुछ शांत हो जाएगा। बेहतर होगा आप भविष्य में इस तरह की बातों से बचें अन्यथा आपको भारी नुकसान उठाना पड़ सकता है। लकड़ी के व्यापारियों को इस अवधि में अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। निजी जीवन की बात करें तो वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। आपके लिए अच्छा यही होगा कि आप इस तरह के मामलों में शांति से काम लें। आपका अनियंत्रित क्रोध आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। सप्ताह के अंत में आपके साथ दुर्घटना हो सकती है। गिरकर चोट लगने की आशंका है।

शुभ रंग: गुलाबी

शुभ अंक: 10

शुभ दिन: गुरुवार

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

अगर आपको डायबिटीज या ब्लड प्रेशर की शिकायत है तो इस अवधि में आपको अधिक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। इस दौरान आपकी सेहत में भारी गिरावट आने की संभावना है। आप रोजाना हल्का-फुल्का व्यायाम करें साथ ही अपने खानपान में भी आपको कुछ बदलाव करने की जरूरत है। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह कुछ ज्यादा ही व्यस्त रहने वाला है। आप के प्रदर्शन से बॉस काफी संतुष्ट रहेंगे और हो सकता है आपको वे कुछ नयी जिम्मेदारियां भी सौंपे। इतना ही नहीं आपकी तरक्की के भी संकेत मिल रहे हैं। आप अपने समय का सदुपयोग करें और जमकर परिश्रम करें। व्यापार से जुड़े जाता कि इस अवधि में कुछ महत्वपूर्ण फैसले ले सकते हैं। इस दौरान आप के कारोबार में कुछ सकारात्मक बदलाव भी आ सकते हैं। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। यदि घर के सदस्यों के साथ आपकी अनबन चल रही है तो इस अवधि में आप गलतफहमी को दूर करने में सफल रहेंगे। वहीं दूसरी ओर आपको जीवनसाथी को अधिक समय देने की जरूरत है। आपका गलत व्यवहार आपके प्रिय की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकता है। साथ ही शादीशुदा जिंदगी में उनकी दिलचस्पी भी कम हो सकती है। पैसों के मामले में यह सप्ताह मिलाजुला रहने के आसार है। बेहतर होगा आप अपने पूरे हफ्ते का बजट पहले ही तैयार कर लें।

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 18

शुभ दिन: शुक्रवार

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क राशि वालों के लिए सप्ताह की शुरुआत कुछ ठीक नहीं होगी। इस अवधि में आप कई मानसिक चिंताओं से घिरे रहेंगे। सबसे पहले बात करते हैं आपके काम की, अगर आप व्यापार करते हैं और किसी कागजी अड़चन के कारण आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य बीच में अटका हुआ है तो इस अवधि में आपके हाथ निराशा लगेगी। हो सकता है आपको आर्थिक नुकसान भी उठाना पड़े। वहीं दूसरी ओर नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस अवधि में आपको अपनी प्रतिभा दिखाने का अच्छा मौका मिल सकता है। यदि आप किसी बड़े प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं तो बॉस और वरिष्ठ अधिकारी आपके सुझावों से काफी प्रभावित होंगे। पारिवारिक जीवन में धूप छांव की स्थिति रहेगी। इस अवधि में घर में वाद विवाद होने की आशंका है। पिता के साथ आपके संबंध बिगड़ सकते हैं। पैसों की स्थिति संतोषजनक रहेगी। इस अवधि में आप घर की साज सजावट में कुछ बदलाव करने के लिए धन खर्च कर सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो अगर आपको अस्थमा की दिक्कत है तो आपको अधिक सतर्क रहने की सलाह दी जाती है।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 7

शुभ दिन: रविवार

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

कामकाज के मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस दौरान आपको कड़ा परिश्रम करने की सलाह दी जाती है विशेष रूप से अगर आप वर्क फ्रॉम होम कर रहे हैं तो जरा सी भी लापरवाही न करें। अगर आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो इस अवधि में आपको कोई बढ़िया ऑफर मिल सकता है, लेकिन आपको सोच समझकर अपना अंतिम फैसला लेना होगा। व्यापार से जुड़े जातकों को पुराने निवेश से अच्छा आर्थिक फायदा हो सकता है। इस अवधि में आप के कारोबार में एक बार फिर रफ्तार देखने को मिल सकती है। निजी जीवन की बात करें तो घर के सभी सदस्यों के साथ आपको अपना तालमेल बेहतर करने की सलाह दी जाती है विशेष रूप से घर के बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें। पैसों के मामले में यह सप्ताह आपके लिए औसत रहने वाला है। अगर आप किसी कीमती वस्तु की खरीददारी करने की सोच रहे हैं तो इससे आपको बचने की सलाह दी जाती है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो इस अवधि में आपको पेट से जुड़ा इंफेक्शन हो सकता है। बाहर के भोजन से परहेज करें।

शुभ रंग: सफेद

शुभ अंक: 4

शुभ दिन: शनिवार

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कामकाज के मोर्चे पर इस हफ्ते आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है खासतौर पर अगर आप मीडिया से जुड़े हैं तो आपकी बड़ी तरक्की होने की प्रबल संभावना है। वहीं दूसरी ओर सरकारी नौकरी के लिए प्रयासरत जातकों की भी मेहनत सफल होती नजर आ रही है। अगर आप व्यापारी है और कारोबार बढ़ाने के लिए लोन लेने की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय अच्छा है। आपको सफलता मिल सकती है। इस राशि के विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत ही शुभ रहने वाला है। आपकी शिक्षा में आ रही कोई बड़ी बाधा दूर हो सकती है। गुरुजनों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा और आप अपनी पढ़ाई पर अच्छी तरह से फोकस कर पाएंगे। पारिवारिक जीवन में स्थितियां सामान्य रहने के आसार हैं। भाई बहनों के साथ तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करें। अपने घर की शांति बनाए रखने के लिए आपको छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करना होगा। अगर आप शादीशुदा है तो इस अवधि में आपके वैवाहिक जीवन में नीरसता रहेगी। जीवनसाथी की ओर से आपको उम्मीद के अनुसार सहयोग नहीं मिलेगा। अगर आपका स्वास्थ्य ठीक नहीं चल रहा है तो इस दौरान म

आप लापरवाही न करें अन्यथा इसका गलत नतीजा आपको भुगतना पड़ सकता है।

शुभ रंग: केसरिया

शुभ अंक: 28

शुभ दिन: गुरुवार

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

इस अवधि में किसी अनजान व्यक्ति पर जरूरत से ज्यादा भरोसा करने से बचें अन्यथा आपके साथ बड़ा धोखा हो सकता है। सप्ताह के शुरुआती दिन आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाले हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो लंबित कार्यों को पूरा करने के लिए आप कड़ा परिश्रम करेंगे। इसके अलावा आपको सहकर्मियों के साथ भी अपना तालमेल अच्छा रखने का प्रयास करना होगा। बेवजह के तनाव से बचें। अगर आप व्यापारी है और इस अवधि में कोई बड़ा आर्थिक लेनदेन करते हैं तो आपको पूरी पारदर्शिता बनाए रखने की सलाह दी जाती है। साझेदारी में कारोबार करने वाले जातकों के लिए यह समय अच्छा रहेगा। इस अवधि में आप के कारोबार में वृद्धि संभव है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो घर का माहौल ठीक-ठाक रहेगा। घर के कुछ सदस्यों का बर्ताव आपके प्रति अच्छा नहीं रहेगा। ऐसे में आपको खुद पर काबू रखने की सलाह दी जाती है। उचित समय आने पर चीजें आपके पक्ष में रुक करती नजर आएंगी। पैसों की बात करें तो इस दौरान आपकी आमदनी में गिरावट संभव है जिससे पैसों को लेकर आप की चिंता बढ़ सकती है। सेहत की बात करें तो अगर आपको माइग्रेन की शिकायत है तो इस अवधि में आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

शुभ रंग: जामुनी

शुभ अंक: 30

शुभ दिन: रविवार

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

अगर आप व्यापारी हैं तो इस हफ्ते आपको लाभ कमाने का कोई अच्छा मौका मिल सकता है। हालांकि अगर आप कुछ नया और बड़ा करने की सोच रहे हैं तो आप को एक ठोस प्लानिंग करने की जरूरत है। जल्दबाजी में कोई भी काम न करें तो बेहतर होगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय बहुत ही अच्छा रहने वाला है। इस अवधि में आप अपने काम पर पूरा फोकस कर पाएंगे। साथ ही बॉस का सानिध्य प्राप्त होगा। इस दौरान कार्यभार बढ़ सकता है, लेकिन आप एक अच्छे मल्टीटास्कर के रूप में उभर कर सामने आएंगे। उच्च अधिकारी भी आपकी मेहनत से काफी प्रभावित हो सकते हैं। निजी जीवन की बात करें तो इस सप्ताह जीवनसाथी के साथ संबंध में खटास आ सकती है। एक दूसरे पर आपका भरोसा कमजोर पड़ सकता है। इस तरह की परिस्थिति में आपको जोश से नहीं बल्कि होश से काम लेने की सलाह दी जाती है। बेहतर होगा आप जल्द से जल्द अपने आपसी मतभेदों को दूर करने का प्रयास करें। पैसों के मामले में यह सप्ताह बहुत ही खर्चीला रहने वाला है। हालांकि किसी तरह की समस्या नहीं होगी। सप्ताह के अंत में आपको किसी कीमती वस्तु की प्राप्ति भी हो सकती है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो इस महामारी के इस दौर में आपको पूरी सावधानी बरतनी होगी।

शुभ रंग: केसरिया

शुभ अंक: 28

शुभ दिन: गुरुवार

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

पारिवारिक मोर्चे पर इस अवधि में तनाव संभव है। घर के किसी भी सदस्य के साथ आप वाद-विवाद से बचें। इसके अलावा अपने बड़ों की बातों को नजरअंदाज करने की गलती न करें अन्यथा आपकी मुश्किलें बढ़ सकती हैं। इसके अलावा आपको अपने निजी मामलों से बाहरी लोगों को दूर रखना चाहिए। यदि इस दौरान आपको निवेश का कोई मौका मिलता है तो आपको जल्दबाजी न करने की सलाह दी जाती है नहीं तो आपको आर्थिक नुकसान हो सकता है। शेयर बाजार, सोना चांदी, कॉस्मेटिक आदि से जुड़ा काम करने वाले लोगों के लिए यह सप्ताह मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह बड़ी राहत लेकर आएगा। इस अवधि में आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य पूरा हो सकता है। विदेशी कंपनी में नौकरी करने वाले जातकों के लिए समय कोई बड़ी चुनौती लेकर आ सकता है। हालांकि अब जल्द ही इस मुसीबत से बाहर आने में सफल रहेंगे। पैसों के मामले में यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा। इस अवधि में अब बचत पर अधिक ध्यान दे पाएंगे। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो आपको संतुलित भोजन करने की सलाह दी जाती है। साथ ही आप अपनी दिनचर्या में योग और ध्यान को भी शामिल करें।

शुभ रंग: मैरून

शुभ अंक: 11

शुभ दिन: शुक्रवार

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

कामकाज के मोर्चे पर यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहने के आसार है विशेष रूप से नौकरीपेशा जातकों के सभी काम आसानी से पूरे होंगे। इस अवधि में आपको कोई बड़ा मान-सम्मान भी मिल सकता है और दफ्तर में आपकी स्थिति मजबूत होगी। व्यापार से जुड़े जातकों की आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता है। इस अवधि में आपको अपना कारोबार आगे बढ़ाने का कोई बढ़िया मौका भी मिलेगा। अगर आप साझेदारी में कोई काम करने का विचार कर रहे हैं तो अपनी योजना को आगे बढ़ाने के लिए यह समय अनुकूल है। पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी। इस अवधि में माता-पिता के साथ आपका रिश्ता और मजबूत होगा। सप्ताह के मध्य में बड़े भाई की ओर से आर्थिक लाभ संभव है। यदि वैवाहिक जीवन में कोई समस्या चल रही है तो इस दौरान आपको इस परेशानी से मुक्ति मिलेगी। जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बेहतर होगा। आर्थिक मोर्चे पर आपको अपने फैसले सोच समझ कर लेने की सलाह दी जाती है। दूसरों के कहने पर अपने आर्थिक निर्णय लेने से बचें। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो सप्ताह के मध्य में आपकी सेहत कुछ कमजोर हो सकती है।

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 37

शुभ दिन: मंगलवार

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

अगर आप नौकरी करते हैं तो इस हफ्ते आपको थोड़ा संभल कर रहने की सलाह दी जाती है। कामकाज के प्रति जरा सी भी लापरवाही न करें और अपने परिश्रम में भी कमी न आने दें। यदि आप उच्च अधिकारियों की किसी बात से सहमत नहीं है तो शांति से अपना पक्ष रखने की कोशिश करें। गुस्से और जोश में आकर ऐसा कोई काम न करें जिससे आप स्वयं के लिए बड़ी मुसीबत खड़ी कर लें। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए यह सप्ताह पिछले हफ्ते से कुछ बेहतर साबित होगा। इस अवधि में आपके रुके हुए काम पूरे हो सकते हैं। पारिवारिक जीवन की बात करें तो घर का माहौल अच्छा रहेगा। परिजनों के बीच प्रेम और एकता देखने को मिलेगी। बच्चों के साथ आप बहुत ही अच्छा समय बिताएंगे। हो सकता है आप उनके लिए उनके मनपसंद तोहफे भी खरीदें। जीवनसाथी के साथ रिश्ते में पारदर्शिता बनाए रखें। यदि आपके मन में कोई भी बात है तो खुलकर अपने प्रिय के साथ साझा करें। पैसों की स्थिति अच्छी रहेगी। आप बचत पर अधिक ध्यान दे पाएंगे। जातक बात आपके स्वास्थ्य की है तो इस दौरान आपकी शारीरिक थकान बढ़ सकती है।

शुभ रंग: पीच

शुभ अंक: 7

शुभ दिन: शनिवार

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

अपनी आर्थिक योजनाओं के बारे में इस दौरान ज्यादा इधर-उधर बातें करने से बचें अन्यथा आप मुसीबत में पड़ सकते हैं। इसके अलावा इस अवधि में आपको पैसों के मामले में जरा सी भी लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है खासतौर पर उधार लेन-देन न ही करें तो बेहतर होगा। अगर आप विद्यार्थी है तो आपको और अधिक परिश्रम करने की सलाह दी जाती है। आप लगातार अभ्यास करते रहें। उच्च शिक्षा की प्राप्ति के लिए अगर आप कोई प्रयास कर रहे हैं तो मुमकिन है आपके मार्ग में इस दौरान कोई बड़ी बाधा आए। व्यापार से जुड़े जातक को इस दौरान कुछ बड़े समझौते करने पड़ सकते हैं। हालांकि इसका उचित परिणाम आपको जल्द ही मिलेगा। वहीं नौकरीपेशा जातकों के लिए यह सप्ताह काफी कठिन रहने वाला है। इस दौरान उच्च अधिकारियों का कड़क रवैया आपको परेशान कर सकता है। छोटी-छोटी गलतियों पर भी आपको उनके गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार देखने को मिलेगा। हालांकि आपको अपने प्रिय को तनाव से दूर रखने की सलाह दी जाती है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो अधिक भागदौड़ के कारण इस अवधि में आपकी सेहत बिगड़ सकती है। बेहतर होगा आप काम के साथ अपने स्वास्थ्य का भी ध्यान रखें।

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 3

शुभ दिन: सोमवार





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here