मोहिनी एकादशी के दिन करेंगे ये उपाय तो तो भगवान विष्णु के साथ मिलेगा माता लक्ष्मी का भी आशीर्वाद

0
5
Advertisement


बढ़ेगा सौभाग्य

एकादशी तिथि के दिन श्रीहरि के साथ लक्ष्मी माता की भी आराधना करें। साथ ही दक्षिणावर्ती शंख का भी पूजन करें। विष्णुजी को पीला रंग बहुत प्रिय है इसलिए आप उन्हें पीले फल, पीले फूल, पीले कपड़े और पीला अनाज अर्पित करें। पूजा के बाद इन चीजों का दान कर दें। ऐसा करने से जातक पर कृपा बरसती है और उसका सोया भाग्य जाग जाता है।

घर-परिवार में बनी रहेगी सुख-शांति

घर-परिवार में बनी रहेगी सुख-शांति

मोहिनी एकादशी की शाम में गाय के घी का दीप जलाकर तुलसी के सामने रख दें। इसके बाद ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप मन में करते हुए तुलसी माता की 11 बार परिक्रमा करें। इस उपाय से परिवार में एकजुटता बढ़ती है और घर में सुख शांति का वास बना रहता है।

धन से जुड़ी समस्या होगी दूर

धन से जुड़ी समस्या होगी दूर

मोहिनी एकादशी के दिन श्री का अभिषेक शंख से करें और लक्ष्मी माता को खीर का भोग लगाएं। भगवान विष्णु को तुलसी पत्ता जरुर अर्पित करें। इसके पश्चात् तुलसी की माला से ॐ नमो भगवते वासुदेवाय नमः मंत्र का जाप 108 बार करें। सच्चे मन से पैसों से जुड़ी समस्या का निदान करने की प्रार्थना करें।

कर्ज से मिलेगा छुटकारा

कर्ज से मिलेगा छुटकारा

यदि आपके ऊपर कर्ज काफी बढ़ गया है और उसे चुका नहीं पा रहे हैं तो एकादशी तिथि के दिन पीपल के वृक्ष पर जल चढ़ाएं और घी का दीप जलाएं। श्री हरि का ध्यान करते हुए पीपल की परिक्रमा करें। पुराने कर्ज से छुटकारा पाने में मदद मिलेगी।





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here