मासिक राशिफल: जून के महीने में इन 5 राशियों की बदलेगी किस्मत

0
10
Advertisement


मेष (मार्च 20 से अप्रैल 18):

मेष राशि वालों के लिए जून का महीना मिलाजुला रहने के आसार है। माह की शुरुआत आपके लिए कुछ चुनौतीपूर्ण रहने के आसार हैं। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस अवधि में आपको विपरीत परिस्थितियों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे और आपके कार्यों में बाधा डालने का भी प्रयास करेंगे। हालांकि जल्द ही आपकी समस्या का समाधान होगा और आप पूरे उत्साह और ऊर्जा के साथ एक बार फिर वापसी करेंगे। अगर आप नए व्यापार की शुरुआत करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय अनुकूल है। इस अवधि में आपको सफलता मिलने की प्रबल संभावना है। पिछले माह यदि कारोबार में आपको अच्छा फायदा नहीं हुआ है तो इस माह आपकी आर्थिक स्थिति में बड़ा सुधार आने के आसार हैं। निजी जीवन की बात करें तो संपत्ति से जुड़ा कोई पुराना मामला इस दौरान उभर सकता है। आपके लिए बेहतर यही होगा कि आप अनावश्यक वाद-विवाद से दूर रहें और अपने बड़ों के साथ अपना रिश्ता मजबूत रखें। यदि आपके पिता किसी गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं तो इस दौरान आपको उनका अधिक ख्याल रखना होगा। माह के अंत में आपका कोई बड़ा खर्चा हो सकता है जिससे आपकी आर्थिक स्थिति में भारी गिरावट संभव है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए मिश्रित परिणाम देने वाला रहेगा।

राशि तत्व: अग्नि

राशि स्वामी: मंगल

शुभ अंक: 7, 11, 22, 37, 44, 50

शुभ दिन: बुधवार, शुक्रवार, रविवार, सोमवार

शुभ रंग: गुलाबी, हरा, भूरा, आसमानी, बैंगनी

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

वृषभ (अप्रैल 19 से मई 19):

पैसों के मामले में यह माह आपके लिए कुछ बेहतर साबित होगा। अगर आप व्यापार करते हैं और अपना कारोबार बढ़ाने के लिए आप कर्ज लेने की सोच रहे हैं तो इस अवधि में आपको सफलता मिल सकती है। हालांकि आप जरूरत से ज्यादा कर्ज लेने से बचें अन्यथा भविष्य में आप पर दबाव बढ़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है, विशेष रूप से अगर किसी कारणवश आपका प्रमोशन रुका हुआ है तो इस माह आपको अपनी मेहनत का उचित फल मिल सकता है। अगर आप विद्यार्थी हैं और अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद प्लेसमेंट की तैयारी कर रहे हैं तो आपको और कड़ा परिश्रम करने की सलाह दी जाती है। अपने साक्षात्कार की तैयारियों में किसी तरह की कमी न रखें। पारिवारिक जीवन की बात करें तो इस अवधि में आप पर जिम्मेदारियों का बोझ कुछ बढ़ सकता है। मानसिक रूप से आपको इसके लिए तैयार रहना होगा। अगर आप शादीशुदा हैं तो इस माह आपकी शादीशुदा जिंदगी में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनी रहेगी। जीवनसाथी पर आपका भरोसा कुछ कम हो सकता है। सेहत की बात करें तो अगर आप डायबिटीज के मरीज हैं तो आपको अधिक सतर्कता बरतने की जरूरत है अन्यथा इस दौरान आपकी परेशानी बढ़ सकती है।

राशि तत्व: पृथ्वी

राशि स्वामी: शुक्र

शुभ अंक: 1, 18, 24, 36, 45, 59

शुभ दिन: गुरुवार, शनिवार, मंगलवार, रविवार

शुभ रंग: लाल, गुलाबी, नारंगी, हरा, सफेद

मिथुन (मई 20 से जून 20):

मिथुन (मई 20 से जून 20):

इस माह आपके जीवन में धूप छांव की स्थिति बनी रहेगी। आपको व्यर्थ की चिंताओं से दूर रहने की सलाह दी जाती है। आप अपनी ओर से प्रयास करते रहें, उचित समय आने पर आपको अपने प्रयासों में सफलता जरूर मिलेगी। अगर आप नौकरीपेशा हैं तो इस दौरान आप अपनी नौकरी को लेकर काफी असुरक्षित महसूस करेंगे। हालांकि आपको ज्यादा घबराने की जरूरत नहीं है। आप बस अपने काम पर फोकस करें और अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश करें। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों पर इस दौरान जिम्मेदारियों का बोझ बढ़ सकता है। हो सकता है कामकाज में व्यस्त रहने के कारण आपको स्वयं के लिए भी पर्याप्त समय न मिले। बेहतर होगा आप अपनी निजी और पेशेवर जीवन के बीच संतुलन बनाकर चलें। व्यापारियों का कारोबार इस अवधि में आगे बढ़ सकता है। इस दौरान आपके कुछ रुके हुए काम भी पूरे हो सकते हैं। विद्यार्थियों के लिए यह माह कुछ राहत लेकर आ सकता है। अगर आप किसी प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं तो आपको कोई अच्छी खबर मिल सकती है। पारिवारिक जीवन की बात करें तो घर के छोटे सदस्यों के साथ अपना रिश्ता अच्छा रखने का प्रयास करें। बेहतर होगा आप सभी के साथ नरमी से पेश आएं। आपका कड़क स्वभाव आपकी रिश्तो में दूरियां बढ़ा सकता है। पैसों की बात करें तो अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए इस अवधि में आप आप कुछ बड़े फैसले भी ले सकते हैं। स्वास्थ्य की बात करें तो अगर आपको लीवर से संबंधित दिक्कत है तो लापरवाही न करें।

राशि तत्व: वायु

राशि स्वामी: बुध

शुभ अंक: 5, 10, 21, 38, 43, 57

शुभ दिन: गुरूवार, रविवार, शनिवार, सोमवार

शुभ रंग: पीला, मैरून, नीला, हरा, गुलाबी

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

कर्क (जून 21 से जुलाई 21):

नौकरीपेशा जातकों के लिए जून का महीना बहुत ही शुभ रहने वाला है। आपके लिए तरक्की का योग बन रहा है। बेहतर होगा आप अपनी ओर से कड़ा परिश्रम करते रहें। जल्द ही आप सफलता के शिखर पर होंगे। अगर आप नौकरी बदलने का विचार कर रहे हैं तो इस अवधि में आपको कुछ बढ़िया ऑफर भी मिल सकते हैं। वहीं व्यापार से जुड़े जातकों के कारोबार में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। छोटे व्यापारियों के लिए यह समय बहुत ही लाभदायक रहने के आसार हैं। निजी जीवन की बात करें तो यदि हाल ही में घर के किसी सदस्य के साथ आपका टकराव हुआ है तो इस अवधि में आपके रिश्ते में सुधार आने की प्रबल संभावना है। हालांकि आपको सभी के साथ अपना व्यवहार अच्छा रखने की सलाह दी जाती है। माता पिता के साथ अपने संबंध मधुर रखें। अगर आप शादीशुदा है तो जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बेहतर होगा। घरेलू जिम्मेदारियों को पूरा करने में आपके प्रिय का पूरा सहयोग आपको मिलेगा। माह के अंत में संतान की शिक्षा से जुड़ी किसी चिंता से आपको मुक्ति मिल सकती है। हो सकता है इस दौरान उनकी शिक्षा पर आपको कुछ धन भी खर्च करना पड़े। स्वास्थ्य बात करें तो आपको अपनी इम्यूनिटी मजबूत रखने की जरूरत है। इसके अलावा आप अनावश्यक यात्राओं से भी बचें।

राशि तत्व: जल

राशि स्वामी: चंद्रमा

शुभ अंक: 9, 19, 25, 39, 47, 50

शुभ दिन: बुधवार, शुक्रवार, मंगलवार, सोमवार

शुभ रंग: पीला, मैरून, नीला, जामुनी, केसरिया

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

सिंह (जुलाई 22 से अगस्त 21):

इस राशि के विद्यार्थियों के लिए जून का महीना बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आपको अपने समय का सदुपयोग करने की जरूरत है। आप जितना ज्यादा परिश्रम करेंगे, आपको उतना ही अच्छा फल मिलेगा। यदि हाल ही में आपने किसी कंपनी में साक्षात्कार दिया है तो इस अवधि में आपको सकारात्मक जवाब मिल सकता है। अगर आप किसी सरकारी विभाग में कार्यरत हैं तो इस माह आपको बहुत ही संभलकर रहने की जरूरत है। अपने छोटे से छोटे काम को भी आप सावधानी से पूरा करने का प्रयास करें अन्यथा आपकी लापरवाही की वजह से बड़ा नुकसान हो सकता है। इससे आपकी नौकरी भी खतरे में पड़ सकती है। व्यापारियों के लिए माह का मध्य कुछ तनावपूर्ण रहने के आसार हैं। इस अवधि में आपके समक्ष कोई कानूनी समस्या खड़ी हो सकती है। आपका बनता हुआ काम बीच में ही अटक सकता है। निजी जीवन की बात करें तो इस दौरान आपके छोटे भाई या बहन की किसी बड़ी समस्या का समाधान होगा। इससे आपके रिश्ते में मधुरता बढ़ेगी। अगर आप शादीशुदा हैं तो आपके वैवाहिक जीवन में कलह बढ़ सकती है। जीवनसाथी का उग्र स्वभाव आपकी मुश्किलें बढ़ा सकता है। आर्थिक मोर्चे पर यह माह आपके लिए मिलाजुला रहने वाला है। अपनी आर्थिक स्थिति को मजबूत बनाने के लिए आपको अपने खर्चों का लेखा-जोखा ठीक से रखना होगा। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो इस माह आपको कोई एलर्जी या इंफेक्शन हो सकता है।

राशि तत्व: अग्नि

राशि स्वामी: सूर्य

शुभ अंक: 1, 5, 18, 36, 45, 59

शुभ दिन: रविवार, गुरूवार, बुधवार, सोमवार

शुभ रंग: हल्का पीला, क्रीम, आसमानी, मैरून

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कन्या (22 अगस्त से 21 सितंबर):

कामकाज के मोर्चे पर इस माह आपको अच्छे परिणाम की प्राप्ति होगी। इस राशि के व्यापारियों के लिए यह समय लाभदायक रहने वाला है। अगर आपका काम हार्डवेयर और इलेक्ट्रॉनिक्स का है तो एक बार फिर आपके कारोबार में रफ्तार आएगी। अगर आप स्टॉक बढ़ाने की सोच रहे हैं तो इसके लिए यह समय अनुकूल है। बैंकिंग सेक्टर से जुड़े जातकों के लिए यह माह बहुत व्यस्त रहने वाला है। हालांकि इस दौरान आपकी तरक्की होने की भी प्रबल संभावना है। विदेशी कंपनी में नौकरी करने वाले जातकों के लिए आर्थिक रूप से यह माह बहुत ही फायदेमंद रहने वाला है। इस अवधि में आपकी आमदनी में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। पारिवारिक जीवन में कुछ समस्याएं नजर आ रही हैं। इस माह घर के बड़ों के साथ आपका वाद विवाद हो सकता है। आपके लिए बेहतर होगा कि आप अपनों के विरुद्ध जाकर कोई भी काम न करें। अगर आपके बड़े आपको कोई सलाह देते हैं तो उनकी बातों पर गौर जरूर करें। अगर आप अविवाहित हैं और प्रेम विवाह करना चाहते हैं तो इस अवधि में आपके मार्ग में कुछ बड़ी बाधाएं आ सकती हैं। पैसे के मामले में यह माह आपके लिए अच्छा रहेगा। अगर आप समझदारी से अपने आर्थिक फैसले लेंगे तो किसी तरह की समस्या नहीं होगी। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो हृदय के रोगियों के लिए यह समय ठीक नहीं है।

राशि तत्व: पृथ्वी

राशि स्वामी: बुध

शुभ अंक: 8, 15, 20, 39, 44, 51

शुभ दिन: शनिवार, मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार, सोमवार

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

तुला (सितंबर 22 से अक्टूबर 22):

पारिवारिक मोर्चे पर यह समय आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। घर के बड़े बुजुर्गों के साथ आपका तालमेल बिगड़ सकता है। उनका बर्ताव आप के प्रति कुछ ठीक न रहे। ऐसे में आपका मानसिक तनाव बढ़ने की आशंका है। घरेलू कलह का बुरा असर आपके पेशेवर जीवन पर भी पड़ सकता है। बेहतर होगा आप सारे तनावों को भूलकर अपने महत्वपूर्ण कार्यों पर फोकस करें। साथ ही आपको धैर्य से काम लेने की सलाह दी जाती है। जल्द ही परिस्थितियों में सुधार नजर आएगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो इस अवधि में आपको आगे बढ़ने का अच्छा मौका मिल सकता है। लकड़ी के व्यापारियों के लिए यह माह बहुत ही अच्छा परिणाम देने वाला रहेगा। इस अवधि में आपके कारोबार पर छाई हुई मंदी दूर होगी और आपको लाभ कमाने का मौका भी मिलेगा। अगर आप नौकरी के साथ स्वयं का छोटा-मोटा व्यापार शुरू करना चाहते हैं तो इस माह आपकी योजना कुछ आगे बढ़ सकती है। पैसों के मामले में यह माह आपके लिए औसत रहने वाला है। आर्थिक मामलों में आपको संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। स्वास्थ्य की बात करें तो अगर आपको पहले से ही कोई बीमारी है तो दवाइयों के मामले में ज्यादा लापरवाही न करें।

राशि तत्व: वायु

राशि स्वामी: शुक्र

शुभ अंक: 4, 10, 29, 32, 40, 52

शुभ दिन: रविवार, बुधवार, शुक्रवार, मंगलवार

शुभ रंग: पीला, गुलाबी, आसमानी, जामुनी

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

वृश्चिक (अक्टूबर 23 से नवंबर 20):

नौकरीपेशा जातकों के लिए यह माह बहुत ही शुभ रहने वाला है। इस अवधि में आपको उच्च अधिकारियों का पूरा सहयोग मिलेगा। साथ ही आपको कुछ नया सीखने का भी अवसर प्राप्त होगा। इसके अलावा आपके लिए तरक्की के नए रास्ते भी खुल सकते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले जातकों को उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। अगर आप ट्रांसफर की उम्मीद कर रहे हैं तो इस दौरान आपको मनचाहा ट्रांसफर भी मिल सकता है। व्यापारियों के लिए यह माह पिछले माह से कुछ बेहतर साबित होगा। इस दौरान आपकी आर्थिक समस्या का समाधान हो सकता है। ट्रांसपोर्ट से जुड़ा काम करने वाले लोगों को इस माह बड़ी राहत मिल सकती है। आपके अटके हुए काम शुरू हो सकते हैं। घर के माहौल में सुधार आएगा। घर के सदस्यों के साथ रिश्ते में मधुरता आएगी। जीवनसाथी की मदद से आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। इतना ही नहीं इस अवधि में आपके घर में मांगलिक कार्यक्रम का आयोजन होने की भी प्रबल संभावना है। इस राशि की गर्भवती महिलाओं को इस दौरान काफी संभलकर रहने की सलाह दी जाती है। जरा सी लापरवाही नुकसानदेह साबित हो सकती है।

राशि तत्व: जल

राशि स्वामी: मंगल और प्लूटो

शुभ अंक: 6, 19, 28, 37, 44, 58

शुभ दिन: सोमवार, बुधवार, शुक्रवार, शनिवार

शुभ रंग: नारंगी, आसमानी, पीला, सफेद, लाल

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

धनु (21 नवंबर से 20 दिसंबर):

अगर आप विद्यार्थी हैं और जल्द ही आपकी परीक्षाएं आने वाली हैं तो आपको काफी कड़ा परिश्रम करने की सलाह दी जाती है। अगर आप पढ़ाई लिखाई के प्रति लापरवाही करते हैं तो आपके सुंदर भविष्य का सपना अधूरा रह जाएगा। सरकारी नौकरी की तैयारी करने वाले जातकों के लिए भी यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। आप अपना परिश्रम जारी रखें। नौकरीपेशा जातकों के लिए यह माह मिलाजुला रहने के आसार हैं। माह की शुरुआत आपके लिए काफी व्यस्त रहने वाली है, लेकिन आपके अच्छे प्रबंधन के लिए आपको बॉस और वरिष्ठ अधिकारियों की ओर से खूब प्रशंसा मिलेगी। इससे आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। व्यापार से जुड़े जातकों को ठीक-ठाक आर्थिक फायदा हो सकता है। अगर आप साझेदारी में व्यापार करते हैं तो बिजनेस पार्टनर के साथ मनमुटाव या टकराव से बचें। इसका बुरा असर आपके कारोबार पर पड़ सकता है। अगर आप अपनी व्यवसायिक योजनाओं में बदलाव करने की सोच रहे हैं तो इसके लिए समय अच्छा है। आप अपने समय का सदुपयोग करें। यदि घर के किसी बड़े बुजुर्गों का स्वास्थ्य ठीक नहीं है तो इस माह उनकी सेहत और कमजोर हो सकती है।

राशि तत्व: अग्नि

राशि स्वामी: बृहस्पति

शुभ अंक: 3, 5, 17, 21, 36, 48, 50

शुभ दिन: मंगलवार, शनिवार, गुरूवार, सोमवार

शुभ रंग: मैरून, गहरा नीला, क्रीम, नारंगी

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी):

कामकाज के मोर्चे पर यह माह आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा। अगर आप नौकरी करते हैं तो माह की शुरुआत आपके लिए ठीक रहेगी, लेकिन मध्य का समय आपके लिए चुनौतियों से भरा रहेगा। इस अवधि में आप पर अचानक एक साथ कई जिम्मेदारियां आ सकती है। साथ ही वरिष्ठ अधिकारियों का कड़क रवैया भी आपको परेशान कर सकता है। आपके मन में नौकरी बदलने का भी विचार आ सकता है। हालांकि ऐसे मामलों में आपको जल्दबाजी न करने की सलाह दी जाती है। अगर आप अपने पैतृक व्यापार से जुड़े हैं तो इस अवधि में बिना अपने बड़ों की सलाह लिए कोई भी काम न करें अन्यथा लाभ के स्थान पर हानि हो सकती है। छोटे व्यापारियों को अपने व्यवसायिक फैसले बहुत ही सोच समझ कर लेने की जरूरत है। जल्द मुनाफा कमाने के लिए आप गलत निर्णय लेने से बचें। निजी जीवन की बात करें तो जीवनसाथी के साथ आपका तालमेल बिगड़ने के आसार है। आपको अपने जीवनसाथी और बच्चों को पर्याप्त समय देना होगा विशेष रुप से अगर संतान छोटी है तो उनकी पढ़ाई लिखाई पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। आर्थिक मोर्चे पर यह माह आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगा। स्वास्थ्य की बात करें तो खुद को तरोताजा और ऊर्जावान रखने के लिए आप नियमित रूप से व्यायाम करते रहें।

राशि तत्व: पृथ्वी

राशि स्वामी: शनि

शुभ अंक: 6, 18, 24, 36, 44, 54

शुभ दिन: सोमवार, गुरूवार, मंगलवार, शनिवार

शुभ रंग: क्रीम, बैंगनी, लाल, केसरिया

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी):

अगर आप व्यापार करते हैं तो इस माह आपको सकारात्मक परिणाम मिलने की संभावना है। अचानक आपकी किसी बड़ी समस्या का अंत हो सकता है। बड़े ग्राहकों की ओर से आपको अच्छा आर्थिक लाभ होने की संभावना है। अगर आप साझेदारी में कारोबार करते हैं तो इस अवधि में आपको अपना कारोबार आगे बढ़ाने का भी मौका मिलेगा। कपड़े, कॉस्मेटिक्स, सोना-चांदी, लोहे आदि का व्यापार करने वाले जातकों के लिए यह समय बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। वहीं दूसरी ओर नौकरीपेशा जातक को इस अवधि में बहुत ही धैर्य से काम लेने की सलाह दी जाती है। हो सकता है कड़े परिश्रम के बावजूद भी आपको उम्मीद के अनुसार परिणाम न मिले। ऐसे में निराश और हताश होने की जगह आप पूरी सकारात्मकता के साथ अपने काम पर फोकस करें। आपकी यह मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी। अगर आप बेरोजगार है और लंबे समय से आपको नौकरी नहीं मिल रही है तो इस दौरान आपको कुछ नकारात्मक विचार घेर सकते हैं। हालांकि आपको इससे बचने का प्रयास करना होगा। अगर आप थोड़ी और कोशिश करेंगे तो आपको सफलता मिल सकती है। अपने घर की सुख शांति बनाए रखने के लिए आपको परिजनों के साथ अनावश्यक बहसबाजी से बचने की जरूरत है। छोटी-छोटी बातों पर क्रोध करने की आपकी आदत के कारण आप अपनों से दूर हो सकते हैं। पैसों के मामले में यह माह आपके लिए ठीक रहेगा। माह के अंत में आपको आर्थिक लाभ हो सकता है। हालांकि आपको अपने पूरे महीने का बजट पहले ही तैयार करने की सलाह दी जाती है। जहां तक बात आपके स्वास्थ्य की है तो इस वैश्विक महामारी को देखते हुए आपको अपना और अपनों की सुरक्षा का पूरा ध्यान रखने की सलाह दी जाती है।

राशि तत्व: वायु

राशि स्वामी: यूरेनस, शनि

शुभ अंक: 9, 17, 22, 39, 46, 52

शुभ दिन: गुरूवार, सोमवार, शुक्रवार, मंगलवार

शुभ रंग: गहरा लाल, पीला, नीला, भूरा

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

मीन (19 फरवरी से 19 मार्च):

कामकाज के मोर्चे पर यह माह आपके लिए औसत रहने वाला है। अगर आप व्यापार करते हैं तो इस अवधि में आपके कार्यों में कुछ बाधाएं आ सकती है। अच्छे मुनाफे के लिए आपको काफी कड़ा परिश्रम करना पड़ सकता है। आपको सरकार के नियमों का पालन कठोरता से करने की सलाह दी जाती है अन्यथा आप बड़ी मुसीबत में पड़ सकते हैं। दफ्तर में कंपटीशन काफी बढ़ सकता है। अगर आप तरक्की पाना चाहते हैं तो आपको अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा। इसके अलावा आपको कुछ अतिरिक्त जिम्मेदारियां उठाने के लिए भी तैयार रहना होगा। अगर आप विदेश जाकर नौकरी करने के इच्छुक हैं तो हो सकता है इस अवधि में आपके हाथ निराशा लगे। हालांकि आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। उचित समय आने पर चीजें आपके पक्ष में रुख करती नजर आएंगी। पारिवारिक जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं। भाई बहनों के साथ आपका रिश्ता प्रगाढ़ होगा। इस माह संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद शांत होने की भी संभावना है। स्वास्थ्य की दृष्टि से यह समय आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। इस अवधि में आपको कोई गंभीर रोग हो सकता है।

राशि तत्व: जल

राशि स्वामी: नेपच्यून, बृहस्पति

शुभ अंक: 4, 14, 26, 34, 45, 55

शुभ दिन: मंगलवार, गुरूवार, शनिवार, सोमवार

शुभ रंग: हरा, बैंगनी, लाल, सफेद, क्रीम





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here