बुद्धि के कारक बुध ग्रह के वक्री होने से आपके जीवन पर कैसा होगा असर, जानें सभी 12 राशियों का हाल

0
10
Advertisement


मेष राशि:

बुध के वक्री होने से आपकी सेहत पर नकारात्मक असर पड़ेगा। आपको सिर या फिर कंधे से जुड़ी तकलीफ हो सकती है। विद्यार्थियों को स्ट्रेस हो सकता है। मगर आपकी मेहनत व्यर्थ नहीं जाएगी। यात्रा का योग बन रहा है। छोटे भाई-बहनों के साथ रिश्ते बेहतर होंगे। आपके साहस और पराक्रम में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन सुखद रहेगा। रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि:

वृषभ राशि:

आप इस दौरान अधिक सतर्कता से काम करें आपको सिर पर चोट लग सकती है। योग और ध्यान करें। इससे मानसिक तनाव कम होगा। जल्दबाजी में गलत फैसले न लें। दोस्तों के साथ ये समय अच्छा बीतेगा। प्रेम जीवन भी अनुकूल रहेगा। आपको रोजाना शिव मंत्र और दुर्गा मंत्र का जाप करना चाहिए।

मिथुन राशि:

मिथुन राशि:

इस अवधि में सेहत को अपनी प्राथमिकता बनाएं। आपकी लापरवाही के कारण आपको सर्दी, खांसी, बुखार, इन्फेक्शन या फिर आंखों से जुड़ी समस्या झेलनी पड़ सकती है। कार्यक्षेत्र में आपको मेहनत के अनुरूप फल नहीं मिल पायेगा। आपको बेहतर योजना बनाने पर काम करना चाहिए। यात्रा संभव है। व्यापार से जुड़े लोगों के लिए समय अच्छा है। इस राशि के लोगों को बेहतर नतीजों के लिए अपने कुलदेवता या फिर कुलदेवी की पूजा करनी चाहिए।

कर्क राशि:

कर्क राशि:

आपको इस अवधि में त्वचा से जुड़ी समस्या हो सकती है। प्रेगनेंट और नई माएं अपने खानपान का विशेष ख्याल रखें। आपके खर्चों में वृद्धि हो सकती है। करियर को लेकर उलझन हो सकती है। अपने फैसले जल्दबाजी में न लें। दोस्तों के साथ मुलाकात हो सकती है। इस दौरान धन निवेश न करें। शिव मंत्र या शिव स्त्रोत का पाठ करने से लाभ होगा।

सिंह राशि:

सिंह राशि:

आपको सेहत से जुड़ी समस्या हो सकती है। आप कमर दर्द, पीठ दर्द, घुटने या जोड़ों के दर्द से परेशान हो सकते हैं। करियर को लेकर आप संदेश की स्थिति में रह सकते हैं। आप किसी जानकार या वरिष्ठ से इस बारे में सलाह लें। कामकाज के क्षेत्र में धैर्य से काम लें। रोजाना विष्णु मंत्र के जाप से आपको लाभ होगा।

कन्या राशि:

कन्या राशि:

कन्या राशि के जातकों को सेहत से जुड़ी छोटी-मोटी समस्या हो सकती है। परेशानी बढ़ने पर डॉक्टर की सलाह जरुर लें। आप अपने करियर को लेकर चिंतित हो सकते हैं। आपको शांत और धैर्यपूर्ण तरीके से आगे के बारे में योजना बनाने की जरूरत है। छात्रों के लिए समय अच्छा है। सरकारी नौकरी के लिए प्रयास कर रहे जातकों को सकारात्मक खबर मिल सकती है। आर्थिक स्थिति आपकी ठीकठाक रहेगी। कन्या राशि के लोगों को विष्णु मन्त्र या विष्णु स्त्रोत के पाठ से लाभ होगा।

तुला राशि:

तुला राशि:

आप खानपान के साथ अपनी सेहत का भी ख्याल रखें। मानसिक तनाव से बचने के लिए योग और ध्यान का सहारा लें। गर्भवती महिलाओं के खर्चे बढ़ सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों के लिए समय अच्छा है। प्रेम जीवन में मधुरता रहेगी। पार्टनर के साथ तालमेल अच्छा होगा। रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करने से लाभ होगा।

वृश्चिक राशि:

वृश्चिक राशि:

इस अवधि में आपको अपने साथ साथ अपने परिवार के सदस्यों की सेहत का भी ख़याल रखने की सलाह दी जाती है। कामकाज के क्षेत्र में मनचाहे नतीजे न मिलने के कारण आप निराश हो सकते हैं। आपको उतार चढ़ाव की स्थिति का सामना करना पड़ सकता है। करियर को लेकर आप उलझन में रहेंगे। धन के निवेश के लिए समय ठीक नहीं है। गणेश मंत्र या संकट नाशन स्त्रोत के जाप से आपको राहत मिल सकती है।

धनु राशि:

धनु राशि:

विदेश जाने के इच्छुक जातकों को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। इस अवधि में आपको धन निवेश करने से बचने की सलाह दी जाती है। माता पिता के साथ संबंध बेहतर होंगे। प्रेम जीवन में उतार चढ़ाव की स्थिति आ सकती है। इस राशि के कुछ जातकों को सर्दी, खांसी, बुखार या इन्फेक्शन की समस्या हो सकती है। दफ्तर में स्थिति तनावपूर्ण रह सकती है। भगवान दत्तात्रेय मंत्र या गुरु मंत्र अथवा स्त्रोत का जाप फलदायी रहेगा।

मकर राशि:

मकर राशि:

इस राशि के बच्चों की सेहत का विशेष ख्याल रखने की जरुरत है। इस अवधि में आपके खर्चे आमदनी से ज्यादा बढ़ सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है। करियर में ग्रोथ मिल सकता है। व्यापार से जुड़े जातकों को कोई अच्छी डील मिलने की प्रबल संभावना है। प्रेम जीवन में अनुकूलता बनी रहेगी। रोजाना हनुमान चालीसा, बजरंग बाण या शिव मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि:

कुंभ राशि:

इस राशि के बुजुर्ग जातक अपनी सेहत का ख़ास ख्याल रखें। करियर ग्राफ में आचा ग्रोथ देखने को मिलेगा। आपको बढ़िया अवसर मिल सकता है। नई नौकरी की तलाश में जुटे जातकों को मनचाहा ऑफर मिल सकता है। आप परिवार के साथ एक अच्छा समय व्यतीत करेंगे। यात्रा पर भी जा सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों को अच्छी प्लानिंग करने की जरूरत है। वैवाहिक जीवन में स्थिति पहले से बेहतर होगी। हनुमान चालीसा या मृत्युंजय मंत्र के जाप से लाभ होगा।

मीन राशि:

मीन राशि:

मीन राशि के जातकों के लिए ये समय अच्छा रहने की उम्मीद है। लंबे समय से पैर और हाथों के दर्द से छुटकारा मिल सकता है। इस अवधि में अपने पैसों के लेनदेन में सावधानी बरतें। भविष्य के लिए बचत का भी ख्याल रखें। नए व्यापार के लिए योजना बनाने के लिए अनुकूल समय है। नौकरीपेशा जातकों को अच्छी खबर मिल सकती है। रिश्तों में मधुरता आएगी। विष्णु मंत्र के जाप से लाभ होगा।





Source link

Advertisement

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here